#बड़ी खुशखबरी: अब बीजेपी भरेगी इन छात्रों की फीस और साथ ही लड़कियों को 33 फीसदी आरक्षण

मुख्‍यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के शुभारंभ के मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्टूडेंट्स को बहुत खास तोहफा दिया। शिवराज ने शिक्षा और रोजगार को लेकर आज कई बड़े ऐलान किए, जिसमें लड़कियों का विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है। इस मौके पर शिवराज ने लड़कियों को टीचर बनने के लिए प्रोत्‍साहित किया और कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें आरक्षण मिलेगा।#बड़ी खुशखबरी: अब बीजेपी भरेगी इन छात्रों की फीस, और साथ ही लड़कियों को 33 फीसदी आरक्षण

बेटियों को 33 प्रतिशत आरक्षण

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने लड़कियों के लिए बड़ा ऐलान किया। शिवराज ने कहा कि फॉरेस्‍ट डिपार्टमेंट को छोड़कर सभी सरकारी नौकरियों में एमपी की बेटियों को 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

बीजेपी भरेगी ऐसे छात्रों की फीस

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए भी घोषणा की। शिवराज ने कहा कि साल 2016 और 2017 में 12वीं की परीक्षा में एमपी बोर्ड से 75% फीसदी अंक हासिल करने वाले जबकि सीबीएसई बोर्ड में 85% अंक हासिल करने वाले ऐसे छात्र जो मेडिकल या इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं, उनकी फीस बीजेपी भरेगी। 

#नोटबंदी: मोदी विरोध पर ममता का यूटर्न, कहा- अमित शाह देश में तैयार कर रहे हैं तानाशाही का माहौल

‘स्कूल चले हम’ कैंपेन की शुरुआत

अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शिवराज सिंह ने बताया कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था, उस समय 43 लाख बच्चे स्कूल नहीं जाते थे। मैंने हर बच्चे को स्कूल भेजने के लिए ‘स्कूल चले हम’ कैंपेन की शुरुआत की।

You May Also Like

English News