सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को बुरी खबर, इन पदों पर अब…

अगर आपने भी इन विभागों में नौकरी के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए बुरी खबर है। अब इन पदों के लिए ये कोर्स मान्य नहीं होंगे।सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को बुरी खबर, इन पदों पर अब...CCI में IT एक्सपर्ट की निकली वेकेंसी, जल्द कर ले आवेदन वरना….

यूपीसीएल व पिटकुल में तकनीशियन ग्रेड-2 विद्युत एवं यांत्रिकी के 171 पदों की भर्ती के लिए पॉलीटेक्निक डिप्लोमा, बीटेक कोर्स मान्य नहीं होगा। इन पदों के लिए अनिवार्य शैक्षणिक अर्हता में आईटीआई से इलेक्ट्रिकल व फिटर कोर्स मांगा गया है।

डिप्लोमा कोर्स के जिन अभ्यर्थियों ने तकनीशियन पदों के लिए आवेदन किया है। वे लिखित परीक्षा की मैरिट में आने के बाद भी चयन प्रक्रिया से बाहर होंगे। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा देहरादून शहर में पांच केंद्रों में पर होगी। जिसमें 4341 अभ्यर्थियों को आयोग ने प्रवेश पत्र जारी किया है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तकनीशियन ग्रेड-2 विद्युत एवं यांत्रिकी की भर्ती के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। इन पदों के लिए यूपीसीएल व पिटकुल ने अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता में आईटीआई से इलेक्ट्रिकल व मेकेनिकल में फिटर मांगा है।

लेकिन पॉलीटेक्निक डिप्लोमा व बीटेक कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों ने भी तकनीशियन पदों के लिए आवेदन किया है। अब ऐसे अभ्यर्थी आयोग से संपर्क कर रहे हैं। आयोग ने स्पष्ट किया कि डिप्लोमा कोर्स तकनीशियन पदों के लिए मान्य नहीं है। यदि कोई अभ्यर्थी लिखित परीक्षा देता है तो वह स्वीकार नहीं की जाएगी।

आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि रविवार को द्वितीय पाली में दो से चार बजे तक तकनीशियन पद की परीक्षा होगी। इसके लिए डीएवी कॉलेज में दो, एसजीआरआर रेसकोर्स, एसजीआरआर पब्लिक स्कूल तालाब व एसजीआरआर बाम्बे बाग केंद्र बनाए गए हैं।

तकनीशियन विद्युत ग्रेड के लिए 100 अंकों का प्रश्न पत्र होगा। जबकि तकनीशियन यांत्रिकी के लिए 100 अंकों का अलग प्रश्न पत्र होगा। परीक्षा में अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था चुने हुए पद के अनुसार की गई है।

You May Also Like

English News