सरकार अब ला रही ऐसा कानून जो साबित होगा बैंक खातों में परमाणु बम: AAP

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। पार्टी का आरोप है कि फाइनेंसियल रिजोल्यूशन एंड डिपोजिट इंश्योरेंश बिल (एफआरडीआई) के सहारे केंद्र सरकार लोगों का पैसा हड़पने की तैयारी कर कर रही है।सरकार अब ला रही ऐसा कानून जो साबित होगा बैंक खातों में परमाणु बम: AAP
पार्टी के मुताबिक, सरकार बिल संसद में पेश करने वाली है। इसके कानून बनने पर बैंकों में जमा आम लोगों का सारा पैसा हड़पा जा सकता है। पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत में पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार चोर दरवाजे से एक ऐसा कानून लाने की तैयारी में है, जो इस देश की जनता के बैंक-खातों पर परमाणु बम का काम करेगा।

 

फिलहाल बिल तैयार करके संसदीय कमेटी को भेज दिया गया है। कमेटी की रिपोर्ट संसद में रखी जायेगी। राघव के मुताबिक, संसद में अगर यह बिल पास हो जाता है तो बैंक में लोगों का जो भी पैसा टर्म डिपॉजिट में होगा, उसका भुगतान उसी हालत में होगा, जब भुगतान के वक्त बैंक की आर्थिक स्थिति ठीक होगी।
 

इससे पूरी संभावना है कि बैंक अपनी हालत खस्ता बताकर लोगों की जमाराशि का भुगतान करने से मना कर दे। बिल के 52वें आर्टिकल में इसका प्रावधान किया गया है।
 

You May Also Like

English News