सरकार का बड़ा फैसला: स्कूलों पर लगी सख्ती, सुरक्षा के लिए तैयार किया जायेगा प्रोटोकॉल

बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब दिल्ली सरकार नया प्रोटोकॉल बनाने जा रही है। दिल्ली के सभी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को बढ़ावा देते हुए केजरीवाल सरकार ने प्रोटोकॉल तैयार करने का फैसला लिया है। सिर्फ इतना ही नहीं दिल्ली सरकार सभी स्कूलों के लिए नई गाइडलाइंस भी बनाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खूद इस बात की जानकारी दी है। शिक्षा विभाग ने भी नई गाइडलाइंस को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है।सरकार का बड़ा फैसला: स्कूलों पर लगी सख्ती, सुरक्षा के लिए तैयार किया जायेगा प्रोटोकॉलCAT 2017 के लिए 20 सितंबर से पहले कर सकते है ऑनलाइन आवेदन…..

आज डिप्टी सीएम के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों की एक बड़ी बैठक हो सकती है। इसमें नई गाइडलाइंस को लेकर कई नई फैसले लिए जा सकते हैं। गुड़गांव के एक निजी स्कूल में बच्चे की हत्या और दिल्ली के स्कूल में बच्ची से रेप के मामले ने देश की राजधानी के शिक्षा विभाग के पूरे सिस्टम को हिला कर रख दिया है।

जिन नए नियमों पर इस बैठक में चर्चा हो सकती है उनमें सुरक्षा को अहमियत, स्कूलों में काउंसलर रखना जरूरी, स्कूल में आने वाले बाहरी लोगों पर पूरी निगरानी और जानकारी,  स्कूल में जरूर हों महिला टीचर और स्टाफ जैसे मुद्दे शामिल होंगे।

loading...

You May Also Like

English News