सरकार का बड़ा फैसला: 50 % से कम मार्क्स लाने वाले छात्रों को कॉलेज में नए सत्र के लिए नहीं किया जाएगा प्रमोट

तेलंगाना के कॉलेज छात्रों को सरकार  का यह नया नियम भारी पड़ सकता है। इस नए नियम के तहत अब सेमेस्टर परीक्षाओं में 50 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले छात्रों को अगले सत्र के लिए प्रमोट नहीं किया जाएगा।  यह नया नियम इस शैक्षणिक वर्ष से ही लागू होगा। सरकार का बड़ा फैसला: 50 % से कम मार्क्स लाने वाले छात्रों को कॉलेज में नए सत्र के लिए नहीं किया जाएगा प्रमोटबड़ी खुशखबरी: अब इंटरव्यू के जरिए ‘बैंक’ में सीधी मिलेगी नौकरी, 60 हजार सैलरी, जल्द करे आवेदन..

इसका निर्णय तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद (टीएससीएचई) के अधिकारियों और राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की सहमति के बाद  लिया गया। 

पढ़ें- 2018 से बंद हो जाएगा पहली से आठवीं तक पास होने वाला सिस्टम, देनी होंगी परीक्षा

टीएससीएचई के एक अधिकारी के मुताबिक इस नए नियम के तहत ‘अगर प्रथम वर्ष में पढ़ने वाला कोई छात्रा अपने पहले और दूसरे सेमेस्टर में 50 फीसदी अंक हासिल करने में नाकामयाब रहता है तो उसे अगले शैक्षणिक सत्र में प्रमोट नहीं किया जाएगा।’

वहीं इससे पहले छात्रों को अगले सत्र में प्रमोट कर दिया जाता था भले ही उनके सेमेस्टर परीक्षा में 50% से कम अंक हो। यह नया नियम पिछले साल ही लागू किए गए च्‍वाइस बेस्‍ड क्रेडिट सिस्‍टम के तहत लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस नए नियम से राज्य के 9 लाख छात्र प्रभावित होंगे।

You May Also Like

English News