सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर कांग्रेस बोली- सेना के पराक्रम पर वोट की खेती कर रही बीजेपी

करीब 2 साल पहले पाकिस्तानी सीमा में जाकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी होने के 12 घंटे बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रनदीप सिंह सुरजेवाला ने आज सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर कांग्रेस बोली- सेना के पराक्रम पर वोट की खेती कर रही बीजेपी

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने देश के शहीदों के बलिदान  का अपमान किया. उनकी शहादत का लज्जाजनक इस्तेमाल किया. यूपीए कार्यकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई है. सरकार ने सेना के साथ भेदभाव किया है. सेना का रेजिमेंट अलाउंस सरकार ने घटाकर आधा कर दिया. सेना की कैंटीन पर भी सरकार ने जीएसटी लगा दी है. बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक की वीरगाथा पर वोट हथियाने की शर्मनाक कोशिश कर रही है. झूठे जुमलों पर देश अब जवाब मांग रहा है.

सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि सेना की शहादत पर मोदी का महिमामंडन क्यों किया जा रहा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पाक प्रायोजित आतंकवाद रोकने में नाकाम रही है. ये सरकार जय जवान-जय किसान का शोषण कर रही है.

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो बुधवार शाम को जारी किया गया था. इस दौरान भारतीय सेना ने रॉकेट लॉन्चर, मिसाइलों और छोटे हथियारों से हमला किया था. यह हमला भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैंप हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के तौर पर किया था. पाकिस्तान की ओर से उरी पर 18 सितंबर 2016 को हमला किया गया. इस घटना के 11वें दिन बाद सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया.

आपको बता दें कि 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना ने पीओके में तीन किलोमीटर भीतर जाकर इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था.

 

You May Also Like

English News