अभी-अभी: सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी सर्जरी शुरू, पाकिस्तान की उल्टी गिनती अब से शुरू…

NEW DELHI: “मैं देश नहीं झुकने दूंगा” के नारे के साथ लोकसभा चुनाव जीतने वाले पीएम मोदी ने अपनी ताकत को सिद्ध कर दिया। एलओसी पर दो भारतीय जवानों के सिर काटने की घटना पर बदले की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

सर्जिकल स्ट्राइक ये भी पढ़े:> अक्षय कुमार को मिलेगा आज पहला सम्मान

खुली छूट मिलते ही कल रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया, जिनसे घुसपैठ के लिए कवर फायर दिया गया था। लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, वो तो और भी ज्यादा हैरतअंगेज है।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 25 पाक सैनिकों के मरने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ये तो बस अभी शुरुआत भर है, अभी आगे जो होने वाला है वो तो पाकिस्तान को ऐसा दर्द देगा कि आने वाले वक़्त में वो भूलकर भी भारत पर हमला नहीं करेगा। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इस समय घाटी में ही मौजूद हैं।

ये भी पढ़े:> बीफ वीडियो डालकर काजोल बेवजह विवाद में फंसी!

उरी में सेना के कैंप पर हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों को ठिकाने लगाया था लेकिन खबर आ रही है कि इस बार रणनीति अलग है। इस बार पाकिस्तान को और भी बड़ा सबक सिखाने के लिए असली सर्जरी की तैयारी है। सेना को अपने हिसाब से कुछ भी करने की छूट मिली हुई है। सूत्रों के मुताबिक़ इस बार भारतीय सेना जबरदस्त हमले करके एलओसी पर पाकिस्तान को कुछ किलोमीटर अंदर धकेलकर उसे भारतीय इलाके में मिलाने की रणनीति पर काम कर रही है, यानी इस बार के हमले के बाद पाकिस्तान कुछ छोटा हो जाएगा।

ये भी पढ़े:> अभी-अभी: पुतिन और ट्रंप चाहते हैं सीरिया युद्ध का अंत, फोन पर हुई ये बातचीत

अभी दो चौंकियाँ उड़ा कर तो केवल दो सैनिकों की शहादत का बदला भर लिया गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक सेना को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि उसे अपनी किसी कार्रवाई के लिए सरकार से इजाज़त लेने की जरूरत नहीं है। वहीँ हाल ही में सेना को ये रिपोर्ट्स भी मिली हैं कि सीमा से लगे ज्यादातर इलाकों में बड़ी तादाद में आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए जमा हैं और पाकिस्तानी सेना पर उन्हें बारिश शुरू होने से पहले भारत में घुसाने का दबाव है।

सूत्रों के मुताबिक़ सेना की कोशिश है कि वो एलओसी पर पाकिस्तानी सेना को पीछे धकेल कर वहां की पोस्ट पर कब्जा कर ले। पुंछ की जिस कृष्णा घाटी में कल जवानों पर हमला हुआ था, वो भी कुछ साल पहले तक पाकिस्तान के कब्जे में हुआ करती थी और भारतीय सेना ने पाकिस्तान को पीछे धकेल कर यहां अपना कब्जा जमाया था।

ये भी एक कारण है कि ये सेक्टर पाकिस्तानी फ़ौज की आंखों में खटकता रहता है। अब एक बार फिर भारतीय सेना एलओसी पर पाकिस्तान को अंदर धकलने के मिशन में लग गयी है। ऐसे सेक्टरों में जहाँ पाकिस्तान भौगोलिक स्थिति में काफी कमजोर है, वहां ताबड़तोड़ फायरिंग करके पाकिस्तानी सेना को भागने पर मजबूर किया जा रहा है।

You May Also Like

English News