सर्दियां के मौसम में इस तरह रखें त्‍वचा और बालों का ख्‍याल…

सर्दियां आ गई हैं. इस मौसम में बार-बार क्रीम लगाने के बावजूद त्वचा में नमी नजर नहीं आती. बालों के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है. इसलिए इन सर्दियों में त्वचा और बालों को नई रंगत देने के लिए हम कुछ टिप्‍स लाए हैं.सर्दियां के मौसम में इस तरह रखें त्‍वचा और बालों का ख्‍याल...#सावधान: माइक्रोवेव में गर्म किया हुआ खाना खाने से हो सकती हैं ये खतरनाक बीमारियां

चमकदार त्वचा के लिए
सर्दियों में त्वचा की चमक बरकरार रखनी है तो उस पर अच्छी क्वालिटी की क्रीम और मास्क लगाना जरूरी है. त्वचा का रूखापन डेड स्किन की ओर इशारा करता है. इसलिए नर्म और चमकदार त्वचा के लिए जरूरी है कि आप नियमित रूप से डेड स्किन हटाएं. इससे आपकी रंगत खिलेगी.

त्वचा में नमी के लिए
क्रीम की जगह ऑर्गेनिक तेल भी आजमा सकती हैं. ये क्रीम से ज्यादा फायदेमंद हाेगा. 

बाल को दें नई जान
सर्दियों में रूखे बालों की समस्या आम है. दो मुंहे और बार-बार टूटने की वजह से बाल झाड़ू की तरह दिखने लगते हैं. इसलिए इस मौसम में इन्हें ज्यादा केयर की जरूरत होती है. बालों की अच्छी सेहत के लिए नरिशमेंट सबसे ज्यादा जरूरी है. इसलिए शैम्पू से पहले बालों में तेल लगाना न भूलें. 

इसके अलावा बालों पर आप अल्ट्रा हाइड्रेटिंग हेयर मास्क भी लगा सकते हैं. ठंड की वजह से बालों में आने वाले रूखेपन से यह बचाव करता है. बाजार में कई तरह के ड्राई ऑयल और विशेष तौर से रूखे बालों के लिए हेयर मास्‍क मौजूद हैं.

You May Also Like

English News