सर्दियों में गीले बालों को ऐसे सुखाएं जल्दी

अक्सर महिलाओं में बालों को लेकर बहुत दिक्कतें होती हैं। उनमें से ही एक दिक्कत होती है गीले बालों की। सर्दियों में यह दिक्कत ज़्यादा विकत हो जाती है।  सुबह ऑफिस या कॉलेज निकलना है तो गीले बालों के साथ बाहर जाने से सर्दी लग सकती है और अगर सुखाने के लिए रोज़ ड्रायर का इस्तेमाल किया जाए तो बालों के डैमेज होने का डर बना रहता है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिनसे आप आसानी से अपने बालों को सुखा सकेंगी और रोज़ रोज़ ड्रायर से भी छुटकारा मिल जाएगा।

 गंजेपन से पाना है छुटकारा तो ऐसे करें शैंपू का इस्तेमाल

वेडिंग टिप्स: सर्दी में कर रही हैं शादी, तो आजमाएं ये ब्‍यूटी टिप्स….

सर्दियों में गीले बालों को ऐसे सुखाएं जल्दी

देखें विडियो: जब लाखों लोगों ने एक साथ देखा पोर्न

कंडिशनिंग करने से बाल जल्दी सूख जाते हैं। हालांकि उंगलियों से कंडिशनर सिर के पूरे हिस्से में नहीं फैल पाता। इसलिए कंडिशनर लगाने के बाद चौड़े दांतों वाली कंघी बालों में फेर लें। बालों को तौलिये से रगड़ने से ये उलझ जाते हैं। इसलिए रेग्युलर तौलिये के बजाय सूती तौलिये या कपड़े से बाल पोंछें।

आप अपने बालों को कॉटन के तौलिये से सुखा चुकी हैं। अब इन्हें खुला छोड़ दीजिए और इस बीच ऑफिस के लिए तैयार होइए। फेस क्रीम और डियो लगाइए, नेलपेंट लगाइए और हां साथ में चाय या कॉफी भी पीते रहिए। अगर हो सके तो ब्लोअर या रूम हीटर के पास ये सब करेंगे। बाल सूखने में कम वक्त लगेगा।

 बालों के सुखाने में हेयरब्रश का भी अहम रोल होता है। इसलिए हमेशा अच्छी क्वॉलिटी का हेयरब्रश ही इस्तेमाल करें। बाल जब थोड़े गीले हो तभी कंघी करें। अगर आप पानी टपकते बालों में कंघी करेंगी तो हेयरफॉल होगा। अपने बालों के मुताबिक हेयर प्रॉडक्ट्स खरीदें। प्लांट बेस्ड कंडिशनर्स इस्तेमाल करें। इससे बाल जल्दी सूखेंगे और उलझेंगे भी नहीं।

2 of 2Next

You May Also Like

English News