ये करामाती चीजें सर्दियों में त्वचा को बेजान होने से बचाएंगी

खूबसूरत त्वचा किसे पसंद नहीं होती लेकिन इस सर्दी का क्या किया जाए जो त्वचा की खूबसूरती छीन लेती है। लेकिन आप घबराइए नहीं, आज हम कुछ ऐसे प्राकृतिक नुस्खे बता रहे हैं जिनसे सर्दियों में भी आपकी त्वचा खिल उठेगी।

ये करामाती चीजें सर्दियों में त्वचा को बेजान होने से बचाएंगी

बड़े Breast वाली महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षित क्यों होते हैं पुरुष..?

नीम- 
अगर आपके चहेरे पर दाने हैं तो नीम आपके लिए बहुत फायदेमंद है। आप चहेरे पर नीम का पेस्ट बना कर लगा सकते हैं या इसका फेस पैक भी लगा सकते हैं। नीम दाने से होने वाली खुजली और जलन से राहत दिलाता है।

खीरा-
खीरा तैलीय त्वचा और मुंहासों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें विटामिन बी, विटामिन सी, फॉस्फोरस, पोटेशियम, आयरन, कोरेटीन, ल्यूटीन, जैन्थिन तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर और त्वचा के लिए लाभदायक होते हैं। खीरे से त्वचा दमकती है। 

नींबू- 
नींबू आपकी त्वचा में जमा मैल को साफ करता है। इससे रंग साफ होता है और चेहरे पर निखार आता है। एक चम्मच नींबू में दो चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा नर्म और मुलायम हो जाती है।

गुलाब जल- 
गुलाब जल टोनर का काम करता है। जिन लोगों की स्किन नॉर्मल है, उनके लिए ये बहुत फायदेमंद होता है। रात को सोने से पहले इसे चेहरे पर लगाएं।

घनी पलकें पाने के लिए यही काफी है, जानिए कैसे- स्पष्टीकरण

चुकंदर- 

चुकंदर में आयरन, विटामिन और खनिज तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो डेड सेल से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। चुकुंदर को थोड़ी सी क्रीम के साथ पीस लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो साफ पानी से इसे धो लें। चेहरी दमक उठेगा।

नारियल- 
ये तो सभी जानते हैं कि सर्दियों में त्वचा रुखी हो जाती है। ऐसे में नारियल का तेल आपकी त्वचा कोमल बनाता है। साथ ही इसके प्रयोग से डार्क सर्कल्स और झुर्रियां नहीं पड़ती। इसके अलावा आप खुश्क जगह पर इसे लगाएं।

 

 
 
 
 
 

You May Also Like

English News