सलमान को पाक से नहीं मिलेगी ‘ईदी’, तो इसलिए ‘ट्यूबलाइट’ की रिलीज टली

सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ ईद के मौके पर दुनियाभर में धमाल मचाने के लिए तैयार है। उनकी फिल्में इंडिया के साथ-साथ पाकिस्तान में भी खूब पसंद की जाती हैं लेकिन इस बार शायद ऐसा न हो। सलमान की पिछली फिल्में ईद के मौके पर ही पाक में रिलीज हुई हैं लेकिन इस बार की ईदी सलमान अपने हिस्से नहीं कर पाएंगे।  सलमान को पाक से नहीं मिलेगी 'ईदी', तो इसलिए 'ट्यूबलाइट' की रिलीज टली

अभी अभी: टीवी के नैतिक बने पापा, शेयर की अपने बेबी की पहली तस्वीर.. देखे..

इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यश्र हिराचंद डैंड ने कहा, ‘पाकिस्तान के लोकल डिस्ट्रीब्यूटर वहां सलमान की फिल्म रिलीज नहीं करना चाह रहे हैं क्योंकि ईद के दिन ही पाकिस्तान में दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं। ऐसे में मेकर्स सलमान की फिल्म वहां रिलीज करके कोई रिस्क उठाना नहीं चाहते।’

ईद के मौके पर यानि 25 जून को ‘ट्यूबलाइट’ पाक में रिलीज नहीं होगी। दरअसल, पाक के कुछ फिल्ममेकर्स नहीं चाहते कि दूसरे देश की फिल्म ईद के मौके पर वहां रिलीज हो। फिल्म वितरक, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर चाहते हैं कि इस मौके का फायदा पाकिस्तानी सिनेमा को मिले।

पाक में ‘यलगार’ और ‘शोर शराबा’ नाम की दो फिल्में ईद पर रिलीज हो रही हैं और अगर सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ भी इसी दिन रिलीज होती हैं तो सलमान को ज्यादा दर्शक मिलेंगे। सलमान की फिल्मों का पाकिस्तान में जबरदस्त क्रेज रहता है। उनकी पिछली फिल्म ‘सुल्तान’ ने पाक में 15 करोड़ की कमाई कर पाकिस्तानी फिल्म ‘जवानी फिर नहीं आएगी’ का फर्स्ट डे रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

पाक एक्टर मुस्तफा कुरेशी का कहना है कि अगर ‘ट्यूबलाइट’ ईद पर रिलीज होती है तो इससे बाकी दो फिल्मों पर असर पड़ेगा जो पाक फिल्म इंडस्ट्री के लिए सही नहीं है।
फिल्ममेकर्स ईद पर फिल्म की रिलीज रोकने के लिए 2010 में फेडरल मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन द्वारा पास किए गए एक कानून का हवाला दे रहे हैं जिसमें कहा गया है कि कोई भी भारतीय फिल्म मुस्लिम त्योहारों की छुट्टियों पर रिलीज नहीं होगी।

प्रोड्यूसर अल्ताफ हुसैन का कहना है कि जरूरत पड़ी तो इसके लिए वो लोग कोर्ट भी जाएंगे। ‘शोर शराबा’ फिल्म के प्रोड्यूसर सोहेल खान ने कहा, ‘मेरी फिल्म ईद पर रिलीज होने वाली है और अगर सरकार ने ‘ट्यूबलाइट’ की रिलीज नहीं रोकी तो मैं विरोध के रूप में अपनी फिल्म नहीं रिलीज करूंगा।’ पाकिस्तान फिल्म वितरक संगठन के अध्यक्ष चौधरी एजाज कामरान ने भी फिल्म की रिलीज रोकने का समर्थन किया है।

You May Also Like

English News