अभी-अभी: सलमान खान के घर भी टुटा दुखों का पहाड़, सलमान की प्यारी नही रही अब…

पिछले कुछ दिनों से बीमार हल रही थी और हॉस्पिटल में एडमिट थी..कल रात 3 बजे अंतिम सांस ली..‘उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी इसलिए हम उन्हें रात एक बजे अस्पताल लेकर गए. उनका सवा तीन बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह एकदम स्वस्थ थीं और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं थी.. वह अब हमारे साथ नहीं है, यह हमारे लिए वास्तव में सदमा है.’सलमान के घर टूट पड़ा दुखों का पहार. इस बड़े सदस्य की हुई मौत..इनसे सलमान को था बेहद लगाव और लेकिन कल रात का भयावह दृश्य शायद ही कभी सलमान भूल पायेंगे…

यह भी पढ़े:> 25 तारीख को पीएम मोदी लेंगे आखरी सांस… लग चुकी है बोली….देश में मचा हडकंप
अभी-अभी: सलमान खान के घर भी टुटा दुखों का पहाड़, सलमान की प्यारी नही रही अब...
यह भी पढ़े:> वीडियो: जानिए किन्नर क्या होते है और कैसे करते है सेक्स

बॉलीवुड और टीवी की जानीमानी ‘मां’ और ‘सास’ बनने वाली एक्‍ट्रेस रीमा लागू का बीती रात दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार उन्‍होंने रात 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली. रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह 59 वर्ष की थीं. राजश्री प्रोडक्‍शन की कई फिल्‍मों में सलमान खान की मां के रूप पर रीमा लागू नजर आ चुकी हैं.

यह भी पढ़े:> रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा ये है महिलाओं की यौन संतुष्टि का राज

इसके अलावा उन्‍हें टीवी पर सुपरहिट सीरियल ‘श्रीमान श्रीमती’ और ‘तू तू मैं मैं’ के किरदारों के लिए जाना जाता है. रीमा लागू हिंदी के अलावा मराठी फिल्‍मों का भी हिस्‍सा रही थीं. इन दिनों वह टीवी सीरियल नामकरण में नजर आ रही थीं. उनका अंतिम संस्‍कार आज मुंबई में किया जाएगा. रीमा लागू अपनी बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं, जो खुद भी एक एक्‍ट्रेस है. रीमा लागू के निधन की जानकारी राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे और फिल्‍ममेकर कुणाल कोहली ने दी है.उन्‍होंने रात 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली.

रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.फिल्मों और टीवी की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का 59 साल की उम्र में निधन हो गया है. बीती रात उन्हें हार्ट अटैक के बाद मुंबई में कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में एडमिट कराया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

 रीमा के दामाद विनय वैकुल ने बताया, ‘उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी इसलिए हम उन्हें रात एक बजे अस्पताल लेकर गए. उनका सवा तीन बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह एकदम स्वस्थ थीं और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं थी.. वह अब हमारे साथ नहीं है, यह हमारे लिए वास्तव में सदमा है.’

अस्पताल के कार्यकारी निदेशक राम नारायण ने PTI को बताया कि रीमा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा, ‘हम उनके परिवार के साथ विचार-विमर्श करने के बाद दिन में उनके स्वास्थ्य संबंधी एक रिपोर्ट जारी करेंगे.’

बता दें कि उनके परिवार में बेटी मरूनमयी है और वह भी रंग मंच एवं फिल्मों में अभिनय करती हैं एवं रंगमंच निर्देशक हैं सलमान-SRK जैसे स्टार्स की मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रीमा लागू का निधन

फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) फिल्म में रीमा ने अभिनेत्री जूही चावला की मां का किरदार निभाया था. इसके बाद ‘मैंने प्यार किया’ (1989) और ‘साजन’ में 1991 में सलमान खान की मां का रोल निभाया. ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थीं. इसके बाद उन्होंने ‘गुमराह’ (1993) और ‘जय किशन’ जैसी ड्रामा और थ्रिलर फिल्में भी कीं. ‘गुमराह’ अपने समय की सपुरहिट फिल्म रही थी और ज्यादा कमाई के भी कई रिकॉर्ड्स इस फिल्म ने अपने नाम किए थे.

पारिवारिक फिल्मों में ये अभिनेत्री खूब पसंद कई गईं. ‘हम आपके हैं कौन’ (1994), ‘ये दिल्लगी’ (1994), ‘दिलवाले’ (1994), ‘कुछ कुछ होता है’ (1998) और ‘कल हो ना हो’ (2003) में इन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाईं.

ज्यादातर तो इस अभिनेत्री ने मां की भूमिका की लेकिन इसके अलावा भी इन्होंने कई तरह के चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं की. फिल्म ‘आक्रोश’ (1980) में इन्होंने डांसर की भूमिका की तो वहीं ‘ये दिल्लगी’ (1994) में इन्होंने एक बिजनेसवुमन की भूमिका निभाई.

इसके बाद रीमा ने ‘वास्तव’ फिल्म में डॉन संजय दत्त की मां की भूमिका की जिसमें वो अपने बेटे की हत्या कर देती हैं. 1997 में आई फिल्म ‘रूई का बोझ’ में उनकी परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म में उनके साथ पंकज कपूर थे.

टीवी पर भी इस अभिनेत्री ने कई यादगार रोल निभाए हैं. डीडी नेशनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘तू-तू, मैं-मैं’ में इस अभिनेत्री को रोल को खूब पसंद किया गया था. इसके लिए इस अभिनेत्री को इस कॉमिक रोल के लिए पहला ndian Telly Awards भी मिला था.

You May Also Like

English News