अपनी खोई जमीन फिर से हासिल करने जाएंगी सहारनपुर मायावती

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती मंगलवार को जातीय हिंसा की आग में झुलस रहे सहारनपुर के दौरे पर हैं. मायावती यहां दलित पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी.

अपनी खोई जमीन फिर से हासिल करने जाएंगी सहारनपुर मायावतीइससे पहले मायावती ने यूपी की बीजेपी सरकार पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि मौजूदा योगी सरकार दलितों और अल्पसंख्यों की विरोधी है. मायावती ने सहारनपुर की घटना को दलितों पर अत्याचार के उदाहरण के तौर पर बताया.

योगी सरकार पर कार्रवाई न करने का आरोप
बसपा सुप्रीमो ने सहारनपुर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी घेरा. मायावती ने कहा कि सहारनपुर घटना में प्रदेश सरकार ने कार्रवाई नहीं की.

प्रशासन पर आरोप
मायावती ने कहा कि मुझे इलाके में हेलीकॉप्टर से जाने की परमिशन नहीं दी गई. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पीड़ितों की योगी सरकार में दलित पीड़ितों की सुनवाई नहीं हो रही है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भी निशाने पर लिया. मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार विफल हो गई है और समाज का कमजोर तबका नाराज है.

क्या है मामला?
सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था. जिसके बाद विशेष जाति पर दलितों के साथ अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया था. फिलहाल इलाके में हालात नाजुक बने हुए हैं.

दिल्ली में प्रदर्शन
इस मामले में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. जिसके बाद बीते रविवार को भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचकर प्रदर्शन किया था.

You May Also Like

English News