सहारागंज मॉल में लगी आग, लोगों में मची भगदड़ !

लखनऊ : आग सिनेप्लेक्स के लॉबी में लगाए गए ग्लोशाइन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी। धीरे.धीरे आग की लपटें बाहर आने लगीं। मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस कंट्रोल रूम और फायर स्टेशन पर सूचना दी। फायर ब्रिगेड की पांच गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। आधे घंटे मेंआग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान मॉल और आसपास केइलाके में अफरा.तफरी मची रही। सुरक्षा के लिहाज से एक घंटे के लिए मॉल में प्रवेश बंद कर दिया गया।



शहर के सबसे पॉश इलाका माने जाने वाले हजरतगंज में रविवार शाम को अचानक सहारागंज मॉल में अफरा तफरी मच गयी। दूसरे माले से लेकर चौथे माले तक फायर एक्जिट वाले रस्ते में आग लग गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाडिय़ों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों ने मॉल का कफी हिस्सा तोड़ दिया इसके बाद आग को बुझाया जा सका।

भले ही सहारागंज मॉल सुरक्षा के तमाम दावे कर रहा हो लेकिन यहां आग बुझाने के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे। आग बुझाने के लिए पानी ही काम आया। क्योंकि मॉल की चौथी मंजिल पर मल्टीप्लेक्स और फूड कोर्ट भी है इस लिए यहां बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन गनीमत रही कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। लेकिन वहां घूमने गए लोगों में दहशत जरूर व्याप्त हो गयी।
रविवार होने के चलते थी भीड़ रविवार को छुट्टी होने के चलते काफी भीड़ थी। जिस समय आग लगी उस समय मॉल में सैकड़ों लोग मौजूद थे। आग लगने की सूचना मिलते ही लोग खरीद्दारी छोड़ इधर उधर भागने लगे। महिलाएं अपने बच्चों को लेकर चीखते हुए भागने लगीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को मॉल से सुरक्षित के बाहर निकाला।

You May Also Like

English News