गर्भवती सांप का चीर दिया पेट, निकला कुछ ऐसा कि….

नई दिल्ली : नाइजीरिया में रहने वाले एक शख्स का बछड़ा गायब हो गया था। उसकी बहुत तलाश की गई लेकिन नहीं मिला। बिछड़ा ढूंढने के वक्त जब अजबर मिला तो उसे देखकर वह दंग रह गया। उसका पेट बहुत फूला हुआ था।img_20161110125230

उसे लगा कि सांप ने उसे निगल लिया है। लोगों की मदद से उसने बछड़े को बाहर निकालने के लिए अजगर का पेट काट दिया। उसके बाद जो निकला उसे देखकर सबके होश उड़ गए। पेट में दर्जनों अंडे मौजूद थे। फिर लोगों को समझ आया कि जानवर को खाने से बल्कि से उसका मोट नहीं था। ऐसा इसलिए था क्योंकि वो pregnant थी।
सोशल मीडिया पर लोग इस सांप को लेकर अपना दुख जाहिर कर रहे हैं। इसके शरीर की लंबाई को देखकर लोग इसे Anaconda या African Rock Python बता रहे हैं। बता दें स्थानीय इस बात से काफी खुश हैं कि इलाके में 100 से ज्यादा अजगर जन्म लेने से बच गए। नाइजीरिया में यह पहला केस नहीं है जब किसी प्रेगनेंट सांप को मारा गया हो। 1950 में लोगों ने ऐसा ही एक 7 मीटर लंबे सांप को मारा था।
गर्भवती सांप का चीर दिया पेट, निकला कुछ ऐसा कि....
 आपको बता दें कि अफ्रीकन रॉक ज्यादातर बंदर, छिपकली और मगरमच्छ को मारकर खाते हैं। वहीं कुत्ते, चूहे, बकरी और कभी कभार तो शेर, चीते, और तेंदुए के बच्चे भी इनका शिकार हो जाते हैं।

You May Also Like

English News