सांप को दीवार पर रेंगता देख हैरान हो जाएंगे आप, घर का मालिक रखता है इसे गैराज में

जमीन पर चलते हुए तो आपने खूब सांप देखे होंगे, लेकिन सीधी दीवार पर रेंगते हुए सांप आपने कभी कभार ही देखे होंगे. ऑस्ट्रेलिया में एक सांप ऐसा ही जो आसानी से छत पर चढ़ जाता है. करीब 9 फुट का ये सांप जंगल में नहीं बल्कि घर के गैराज में रहता है. मजे की बात ये है कि अब जिस गैराज में ये रहता है, वहां के मालिक को भी इससे कोई परेशानी नहीं है. हालांकि ऐसा नहीं कि ये कोई पालतू सांप है. जब इसे पहली बार देखा गया तो मकान मालिक भी इसे देखकर घबरा गया था. हालांकि बाद में कहानी बदल गई.सांप को दीवार पर रेंगता देख हैरान हो जाएंगे आप, घर का मालिक रखता है इसे गैराज में

ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले रोबी निल करीब छह महीने पहले अपने गैराज के ऊपरी हिस्से पर इस सांप को देखा. इसे देखकर वह घबरा गए. इसके बाद उन्होंने इसे नीचे उतारने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हुए. बड़ी मुश्किल से उन्होंने किसी की सहायता से इसे नीचे उतारा. इसके बाद वह इसे अपने घर के पीछे झाड़ियों में छोड़ आए. लेकिन उन्हें बाद में लगा कि उस अजगर को उसके गैराज की छत पसंद है. इसलिए वह उसे वापस वहीं गैराज में ले आए.

तब से ये सांप इसी गैराज में रहता है. रोबी ने उसका नाम डिर्क रखा हुआ है. निल कहते हैं, मुझे लगता है कि जब से वह लौट कर आया, मेरी इज्जत करने लगा है. उसे मेरा गैराज और उसकी छत काफी पसंद है. जब मौसम ठंडा होता है तो वह छत पर चला जाता है. बाकी टाइम नीचे रहता है.

निल ने कई बार उसका नाप लिया है. अब ये सांप करीब 9 फुट लंबा हो चुका है. निल के अनुसार, पिछले छह महीने में ये 3 फीट बढ़ गया है.

You May Also Like

English News