साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर्स हुई एक दूजे की

 साउथ अफ्रीका में दो महिला क्रिकेटर्स ने एक-दूसरे से शादी कर खेल जगत को आश्चर्य चकित कर दिया. साउथ अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी ही टीम की तेज गेंदबाज मारिजाने कैप से शादी रचा ली कर ली है. एक निजी समारोह में हुई शादी की जिसकी तस्वीरें मारिजाने कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की और अपनी शादी का एलान किया. शादी समारोह में साउथ अफ्रीका की ज्यादातर वीमेंस क्रिकेटर मौजूद थी. कप्तान वेन निकर्क वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. उन्होंने 95 मैचों में 125 विकेट लिए है. साउथ अफ्रीका में दो महिला क्रिकेटर्स ने एक-दूसरे से शादी कर खेल जगत को आश्चर्य चकित कर दिया. साउथ अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी ही टीम की तेज गेंदबाज मारिजाने कैप से शादी रचा ली कर ली है. एक निजी समारोह में हुई शादी की जिसकी तस्वीरें मारिजाने कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की और अपनी शादी का एलान किया. शादी समारोह में साउथ अफ्रीका की ज्यादातर वीमेंस क्रिकेटर मौजूद थी. कप्तान वेन निकर्क वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. उन्होंने 95 मैचों में 125 विकेट लिए है.    वनडे में 1,770 रन भी उनके नाम दर्ज है. 2017-18 सीजन की वीमंंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड ने नवाज़ी गई महिला क्रिकेटर की जीवन साथी मारिजाने कैप ने भी 99 वनडे विकेट झटके है और 1,618 वनडे रन भी उनके नाम पर है. फ़िलहाल मारिजाने कैप वनडे रैंकिंग में नंबर 4 पर काबिज है.    ये शादी सबके लिए हास्य और आश्चर्य का विषय बनी हुई है. मगर दोनों महिला क्रिकेटर इसे लेकर बड़ी खुश नज़र आ रही थी. शादी  समारोह में चुनिंदा लोगों ने ही शिरकत की. जिनमे दोनों के खास दोस्त और महिला क्रिकेटर्स के आलावा कुछ पारिवारिक लोग और मित्र शामिल थे.

वनडे में 1,770 रन भी उनके नाम दर्ज है. 2017-18 सीजन की वीमंंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड ने नवाज़ी गई महिला क्रिकेटर की जीवन साथी मारिजाने कैप ने भी 99 वनडे विकेट झटके है और 1,618 वनडे रन भी उनके नाम पर है. फ़िलहाल मारिजाने कैप वनडे रैंकिंग में नंबर 4 पर काबिज है. 

ये शादी सबके लिए हास्य और आश्चर्य का विषय बनी हुई है. मगर दोनों महिला क्रिकेटर इसे लेकर बड़ी खुश नज़र आ रही थी. शादी  समारोह में चुनिंदा लोगों ने ही शिरकत की. जिनमे दोनों के खास दोस्त और महिला क्रिकेटर्स के आलावा कुछ पारिवारिक लोग और मित्र शामिल थे. 

 

You May Also Like

English News