साउथ अफ्रीका पहुंचते ही कोहली ने डिविलियर्स को लेकर कही दिल छू लेने वाली बातें….

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू के अपने साथी दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का बड़ा सम्मान करते हैं। उनका कहना है कि वह समझ नहीं पाते कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका की हर सीरीज को उनके और एबी डिविलियर्स के बीच मुकाबले भर के रूप में ही क्यों देखा जाता है। इस सीरीज में कोई दो खिलाड़ी ही थोड़ी खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका पहुंचते ही कोहली ने डिविलियर्स को लेकर कही दिल छू लेने वाली बातें....अभी-अभी: स्मिथ ने किया बड़ा कारनामा, टेस्ट इतिहास के पहले बल्लेबाज बने…

उन्होंने कहा कि एबी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। एक शानदार खिलाड़ी के तौर पर ही बतौर बेहतरीन इंसान भी वह उनका बड़ा सम्मान करते हैं। बोले, हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए प्रतिद्वंद्विता को लेकर हद पार नहीं करते। 

कोहली ने साथ ही कहा कि ऐसा भी नहीं है कि एबी को आउट कर देने भर से हमारी जीत सुनिश्चित हो जाएगी। यह ऐसा ही है जैसे हम एबी को जल्द आउट करना चाहते हैं और दक्षिण अफ्रीका टीम चाहेंगी कि पुजारा या रहाणे को जल्द वापस पवेलियन भेज दे। 

अभ्यास मैच में तो अलग विकेट होती है
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दौरे में अभ्यास मैच न खेलने के निर्णय को सही ठहराते हुए कहा कि अभ्यास मैचों की विकेट तो 15 प्रतिशत भी वैसी नहीं होगी जैसे हमें न्यूलैंडस में होने वाले पहले टेस्ट मैच में मिलेगी। आपको इसको लेकर सुनिश्चित नहीं होते कि आपको सही अभ्यास मैच मिलेगा। इसके बजाय हम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे जोकि हमारे नियंत्रण में है।   

loading...

You May Also Like

English News