साउथ कोरिया जाएंगी इवांका ट्रंप, विंटर ओलंपिक समापन समारोह में लेंगी हिस्सा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया में रविवार को होने जा रहे प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.साउथ कोरिया जाएंगी इवांका ट्रंप, विंटर ओलंपिक समापन समारोह में लेंगी हिस्सा

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप की सलाहकार इवांका शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सियोल स्थित उनके कार्यालय में रात्रिभोज भी करेंगी. इवांका की उत्तर कोरिया के अधिकारियों के साथ मिलने की कोई योजना नहीं है.

उत्तर कोरिया ने अंतर कोरियाई संबंधों में सुधार और कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की मंशा जाहिर करते हुए प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों और उच्चस्तरीय प्रतिनिधमंडल को भेजा है. 

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति को किम जोंग उन का पत्र भी दिया, जिसमें उन्हें उनकी सुविधा के अनुसार उत्तर कोरिया आने का निमंत्रण दिया गया.

आपको बता दें कि 23वां विंटर ओलंपिक 9 फरवरी को शुरू हुआ था, जो 25 फरवरी तक चलेगा. यह इतिहास में सबसे बड़ा विंटर ओलंपिक है. विंटर ओलंपिक खेलों को आयोजित करने वाला प्योंगयोंग शहर वर्ष 1994 में नोर्वे खेलों के बाद सबसे ठंडा शहर है. इस ओलंपिक में 92 देशों के कुल 2,925 खिलाड़ियों ने भाग लिया है.

loading...

You May Also Like

English News