साक्षी मलिक को बधाई, जीवनसाथी से 2 अप्रैल को करेंगी अब शादी

पूरे हिंदुस्तान को साक्षी मालिक पर गर्व है और हर कोई उनके नाम से परिचित है. ओलंपिक्स में पदक हासिल कर साक्षी मलिक ने पूरे देश का नाम रौशन किया था, जल्द ही वह एक नई पारी की शुरुआत करने की तैयारी में है।

2 अप्रैल को साक्षी अपने बचपन के दोस्त और रेसलर सत्यव्रत के साथ शादी के बंधन में बंधेंगीं। सत्यव्रत कादियान कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक विजेता रहे हैं। शादी के कार्ड छप चुके हैं। शादी से जुड़े सभी समारोह रोहतक में ही होंगे जिसमें राजनेता, वीआईपी और खेल जगत की हस्तियां शामिल होंगी। दोनों खिलाड़ियों ने अक्टूबर में सगाई की थी।


मूल रूप से रोहतक के मोखरा गांव की रहने वाली साक्षी मलिक के पिता सुखबीर मलिक ने बताया कि शादी समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। शादी की रस्म नांदल भवन में होंगी।


साक्षी के होने वाले जीवनसाथी सत्यव्रत कादियान इंटरनैशनल रेसलर हैं और ओलिंपियन सत्यवान कादियान के बेटे हैं। सत्यवान का रोहतक में ही अखाड़ा है और सत्यव्रत ने पिता की देखरेख में ही पहलवानी के गुर सीखे हैं।
साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान की मुलाकात स्कूली दिनों में हुई थी। दोनों एक ही क्लास में पढ़ते थे। फिर दोनों ने रेसलिंग शुरू कर दी और कई नैशनल व इंटरनैशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। 2014 में दोनों के परिजनों ने रिश्ता तय कर दिया।

साक्षी और सत्यव्रत के रिश्ते का पता आम लोगों को ओलिंपिक में मेडल जीतने के बाद मालूम हुआ। साक्षी के पदक जीतने के अगले ही सत्यव्रत ने अपने फेसबुक पेज पर दोनों की एक साथ सेल्फी शेयर की थी।

You May Also Like

English News