यूपी में चुनाव की तारीखों का ऐलान, सात चरणों में होंगे चुनाव

नई दिल्ली : उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर राज्यों के राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के इन्तजार की घड़ियां जल्द ही ख़त्म होने वाली है।

यूपी में चुनाव की तारीखों का ऐलान, सात चरणों में होंगे चुनाव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी स्मार्ट फोन के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

क्योंकि इन पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग जल्द ही घोषणा करने वाला है। बताया जा रहा है कि इस हफ्ते में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है, क्योंकि इस बार आयोग संशोधित चुनावी सूची का इंतजार नहीं करेगा।

 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनावों की तारीख की घोषणा 31 दिसंबर-4 जनवरी के बीच कभी भी सकती हैं. हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। चुनाव की आहट के बीच सियासी गलियारों में यह चर्चा आम है कि नोटबंदी के बाद पीएम मोदी चुनाव से पहले इन राज्यों में गरीबों को राहत देने के लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ऐसा कोई भी ऐलान चुनावी आचार संहिता के दायरे में आने से कैसे बचेगा. जैसा कि सबको पता ही है कि चुनाव तारीखों का ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो जाती है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी स्मार्ट फोन के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय चुनावों के दौरान सेंट्रल पैरामिलिटरी फोर्सेज की तैनाती के लिए लगभग तैयार है। अनुमान है कि फरवरी से शुरू होने वाले ये विधानसभा चुनाव सात चरणों में कराए जा सकते हैं. मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव खत्म होने की उम्मीद है। पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभा का कार्यकाल भी 18 मार्च 2017 को समाप्त हो रहा है।

You May Also Like

English News