सानिया-डोडिग ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पराजित

मेलबर्न। भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग को रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सानिया करियर का सातवां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का मौका गंवा बैठी।

सानिया-डोडिग ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पराजित

अपनी ही बहन को हराकर ये खिलाड़ी बनी ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

गैर वरीयता प्राप्त अमेरिका की एबिगेल स्पीयर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कबाल ने दूसरे क्रम के सानिया-डोडिग को 6-2, 6-4 से पराजित किया।

इंडो-क्रोएशियाई जोड़ी ने पहला सेट आसानी से गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने दूसरे सेट में शुरुआती बढ़त बनाई, लेकिन वे इसे बरकरार नहीं रख पाई। अमेरिकी-कोलंबियाई जोड़ी ने शानदार वापसी कर इस सेट को 6-4 से जीतते हुए खिताब अपने नाम किया।

तीस वर्षीय सानिया ने‍ पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर महिला डबल्स खिताब जीता था। सानिया ने अपनी पिछली मिक्स्ड डबल्स ट्रॉफी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ 2014 में फ्रेंच ओपन के रूप में जीती थी।

डोडिग के साथ वह पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचीं थी, लेकिन भारत के लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी से हार गई थी।

मेलबर्न में यह सानिया का पांचवां फाइनल होगा। 2008 में महेश भूपति के साथ उपविजेता रहने के बाद 2009 में उनके साथ ट्रॉफी जीती।

You May Also Like

English News