सानिया मिर्जा की नजरें अब करियर स्लैम पर, 2016 को बताया शानदार

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्होंने 2016 में शानदार नतीजों का लुत्फ उठाया और अगर वह अगले साल करियर स्लैम पूरा कर पाई तो यह बेहतरीन होगा। सानिया के नाम महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं।

सानिया मिर्जा की नजरें अब करियर स्लैम पर, 2016 को बताया शानदार

आईपीएल-10 के लिए टीमों ने बड़े सितारों को किया बाहर

सानिया ने कहा है कि यह मेरे लिए अविश्वसनीय साल रहा, एक बार फिर साल का अंत नंबर एक के रूप में किया, आठ टूर्नामेंट जीते, ग्रैंडस्लैम जीता, एक अन्य के फाइनल में पहुंची। मैं इससे बेहतर साल की उम्मीद नहीं कर सकती थी। इसलिए यह शानदार साल रहा और नंबर एक बनकर खुश हूं। नंबर एक के रूप में अंत करना मेरे लिए गौरवपूर्ण लम्हा है।

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मैं अगले साल ग्रैंडस्लैम जीतना पसंद करूंगी। अगर ऐसा हुआ कि मैंने महिला युगल फ्रेंच ओपन जीता, तो यह बेहतरीन होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं अपना अंत नहीं करूंगी। मुझे विंबलडन के मिश्रित युगल खिताब की कमी भी खल रही है। लगातार तीन साल कम से कम एक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना शानदार है।

रविवार को कोलकाता से आईएसएल फाइनल में बदला लेने उतरेगा केरल

अपनी नई साझेदार बारबरा स्ट्राइकोवा का साथ बरकरार रखने के सवाल पर सानिया ने कहा कि उनकी साझेदार बदलने की कोई योजना नहीं है। स्ट्राइकोवा एकल भी खेलती हैं इसलिए साझेदार बदलने की बात उठी।

स्विट्जरलैंड की महान खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ साझेदारी पर सानिया ने कहा कि यह ‘बेजोड़’ थी। उन्होंने कहा कि काफी लोग वह हासिल नहीं कर पाते जो हम दोनों ने हासिल किया। इसलिए यह बेजोड़ साझेदारी थी और कोर्ट पर और इसके बाहर हमारा रिश्ता भी। बेशक मैंने उससे सीखा क्योंकि वह अधिक अनुभवी है।

 
 

You May Also Like

English News