साबरमती आश्रम में पत्नी संग नेतन्याहू ने चलाया चरखा, PM मोदी बने गाइड

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं और वे पीएम मोदी के प्रदेश गुजरात पहुंचे हैं। नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच दोस्ती की मिसाल आज गुजरात के अहमदाबाद में एक रोड शो में दिख रही है।साबरमती आश्रम में पत्नी संग नेतन्याहू ने चलाया चरखा, PM मोदी बने गाइडयह रोड शो शहर के हवाई अड्डे से शुरू हुआ है और आठ किमी का सफर तय करने के बाद साबरमती आश्रम पर खत्म होगा। इस दौरान रोड के किनारे लगभग 50 मंच तैयार किए गए हैं और देश के विभिन्न राज्यों से आए लोग नेतन्याहू का स्वागत करेंगे।

LIVE updates:
– साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने महात्मा गांधी का चरखा चलाया। यहां पीएम मोदी ने नेतन्याहू को चरखे के संदर्भ में जानकारी दी।
– पीएम मोदी और नेतन्याहू का रोड शो शुरू किया।
– इजरायली पीएम के साथ उनकी पत्नी भी अहमदाबाद पहुंची हैं, जिनका भी स्वागत एयरपोर्ट पर किया गया है।

दोनों नेता दो उत्कृष्टता केंद्र भी जाएंगे और ऐसे ही एक अन्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वे लंबे समय तक महात्मा गांधी का निवास स्थान रहे साबरमती आश्रम भी जाएंगे। इस दौरान विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे। भारतीय यहूदी नागरिक भी दोनों नेताओं का स्वागत करेंगे। वे साबरमती रिवरफ्रंट पर भी कुछ समय बिताएंगे जिसे कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने शासन के दौरान बनवाया था। इससे पहले 2014 में भारत की यात्रा पर आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी को भी मोदी यहां ले गए थे।

You May Also Like

English News