अभी-अभी: सर्वे परिणाम देख मोदी-शाह के उड़ गये होश, कांग्रेस में दौड़ी ख़ुशी की लहर

नई दिल्ली। कर्नाटकर में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इस चुनाव से पहले जो सर्वे आया है वह भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की नींद उड़ा सकता है, इस पोल में ना सिर्फ भाजपा को निचले पायदान पर रखा गया है बल्कि कांग्रेस को सबसे ज्यादा बढ़त मिलती दिख रही है। पोल में कांग्रेस को बतौर विजेता के तौर पर दिखाया गया है। इस पोल के अनुसार अगर आज चुनाव होते हैं तो इस चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी।

भाजपा दूसरे नंबर की पार्टी,

कांग्रेस की जीत यह सर्वे सी फोर की ओर से 19 जुलाई से 10 अगस्त के बीच किया गया है। इस पोल के अनुसार अगर आज चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को 120-132 सीटें मिलेंगी जबकि भाजपा को पिछले चुनाव की तुलना में बढ़त मिलेगी और उसे 60-72 सीटें हासिल हो सकती हैं। जबकि जेडीएस को इस चुनाव में 24-30 सीटें हासिल हो सकती हैं। वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो पोल सर्वे में कहा गया कि कांग्रेस को कुल 43 फीसदी वोट हासिल हो सकते हैं, जबकि भाजपा क 32 तो जेडीएस को 17 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

ऐसे होगी चोटी की सुरक्षा, अब आ गयी है ‘चोटी कटवा बाबा’ की मूर्ति, माला-फूल चढ़ाकर होगी पूंजा

165 विधानसभा के इलाकों में किया गया

सर्वे इंडिया टुडे ,सी फोर ने दावा किया है कि उसने 165 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 24676 लोगों से उनकी राय ली है। इस सर्वे में मुख्यमंत्री के नाम का भी खुलासा किया गया है, सर्वे में कहा गया है कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया अन्ना भाग्य सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं, उनकी मिडडे मील की योजना को लोगों ने काफी सराहा है। हालांकि पीना के पानी की कमी, खराब सड़कें, बेरोजगारी, गरीबी लोगों की मुख्य समस्या है। 

अभी अभी: मायावती ने अख‌िलेश यादव के साथ वायरल हो रहे पोस्टर की सच्चाई लाईं सबके सामने…

कांग्रेस ने भी किया था सर्वे

पिछले महीने पीटीआई की खबर के मुताबिक कांग्रेस चुनाव से पहले सर्वे कर रही है ताकि उसे उम्मीदवारों के चयन में मदद मिले, इस सर्वे को ना सिर्फ विधानसभा चुनाव बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले के टेस्ट के रूप में भी देखा जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि वह तमाम जिलों में सर्वे करा रही है, जिसके बाद प्रेस कांफ्रेंस के जरिए लोगों को सरकार क उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा।

अभी-अभी: केजरीवाल ने मानहानि केस में मांगी माफी, बयान में कहा- बहकावे में आकर लगाए थे आरोप

शाह को बंपर जीत का भरोसा

हालांकि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले हफ्ते कर्नाटक के दौरे पर कहा था कि कर्नाटक में भाजपा की जीत होगी। कर्नाटक में अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं यहां पूरे विश्वास के साथ आया हूं, यहां भाजपा की सरकार बनेगी, लोगों के मूड को देखकर साफ कहा जा सकता है कि इस बार लोगों ने भाजपा को फिर से मौका देने का मन बना लिया है, जनता एक बार फिर से हमें सेवा करने का मौका देगी। शाह ने दावा किया था कि उनकी पार्टी 225 में से 150 से अधिक सीटें हासिल करेगी। माना जा रहा है कर्नाटक में अगले साल की शुरुआत में चुनाव हो सकते हैं।

You May Also Like

English News