साल 2020 तक बॉलीवुड के लिए है अच्छी खबर, आंकड़े दे रहे गवाही

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सालाना आधार पर 11.5% की वृद्धि होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि साल 2020 तक फिल्म इंडस्ट्री की सकल प्राप्ति 23,000 करोड़ रुपए हो जाएगी। फिलहाल के आंकड़ों की बात करें इस समय ये कमाई 13,800 करोड़ है। पिछले दो सालों में 10% का चढ़ाव देखा गया है।साल 2020 तक बॉलीवुड के लिए है अच्छी खबर, आंकड़े दे रहे गवाही#बड़ा हादसा: पटरी पार करता ट्रक ट्रेन से जा भिड़ा, जानिए क्या हुआ हाल..!

फिल्म इंडस्ट्री में मेकर्स को एक फिल्म बनाने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि लगभग 70 अनुमोदन और लाइसेंस एक फिल्म निर्माता भारत में फिल्म की शूटिंग के लिए 30 से ज्यादा अधिकारियों से लेना पड़ता है। 

बताया जा रहा है कि पिछले 4 सालों में लाइसेंस के कारण के भारत के कई बड़े बजट की फिल्मों से हाथ धोया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि लाइसेंस लेने की लंबी प्रक्रिया के कारण फिल्म इंडस्ट्री पर काफी प्रभाव पड़ा है। अगर इस प्रक्रिया को हल्का नहीं किया गया तो फिल्म इंडस्ट्री की तरक्की की ज्यादा रफ्तार से नहीं हो पाएगी।

आपको बता दें कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। भारत में 20 से अधिक भाषाओं में हर साल 1500-2000 फिल्में प्रोड्यूस होती हैं। 

You May Also Like

English News