#सावधान: अगर इन बैंकों में है आपका एकाउंट तो जरुर पढ़ें ये खबर…..

अगर आपका खाता भी इन छह बैंकों में है तो ध्यान दें। यह खबर आपके ल‌िए बहुत जरूरी है। अगर गौर नहीं क‌िया तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। #सावधान: अगर इन बैंकों में है आपका एकाउंट तो जरुर पढ़ें ये खबर.....बड़ी खबर: आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में लड़ सकता है चुनाव!

स्टेट बैंक ऑफ इंड‌िया के सब्सिडियरी बैंकों के सभी चैक 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे। ऐसे में आपको अभी ये इन चैक का इस्तेमाल बंद कर देना चाह‌िए।  

बता दें एसबीआई की सभी सहयोगी बैंक जैसे स्टेट बैंक ऑफ मैसूर,ए स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद,  स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रवणकोर और भारतीय महिला बैंक का पहली अप्रैल 2017 में विलय हो गया है।  

इसल‌िए एसबीआर्इ के अध‌िकारियों का कहना है क‌ि अगर अभी तक इन बैंकों के ग्राहकों ने एसबीआर्इ की नयी चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है, तो इसे पाने के लिए जल्द ही अपना आवेदन जमा करा दें। इसके बाद पुरानी चेक बुक और आर्इएफएस कोड अमान्य हो जाएंगे। 

एसबीआई ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। एसबीआई ने ट्विट कर ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वो अपने लिए नए चेक बुक का आवेदन कर लें।  

आपको बता दें कि पहली अप्रैल 2017 से देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उसके पांच सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक का विलय किया गया था।  अध‌िकारियों का कहना है क‌ि नयी चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एटीएम या फिर शाखा में जाकर तुरंत आवेदन करें। 

You May Also Like

English News