#सावधान: अगले दो घंटों में इन राज्यों में आएगा भीषण तूफान  

दिल्ली और एनसीआर सहित हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों सहित फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर में आने वाले दो घंटों बाद बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के बहुत से क्षेत्रों में बारिश होने की पूरी संभावना है। #सावधान: अगले दो घंटों में इन राज्यों में आएगा भीषण तूफान  

मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल में 6 से 8 मई के दौरान बारिश होने के आसार हैं। 7 से 8 मई के दौरान शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा और उना जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ हवाएं चलेंगी। राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर और अलवर में एक बार फिर विभाग ने तबाही वाले तेज अंधड़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब की अलग-अलग जगहों में आने वाले 48-72 घंटे के दौरान हल्की बारिश के साथ ही आंधी तूफान आ सकता है। बारिश और आंधी-तूफान में 7 से 8 मई के दौरान तेजी से बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। इसी समय के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर तूफान के साथ आंधी आने के आसार हैं। 

बता दें कि 3 मई को आए आंधी-तूफान और बिजली गिरने से पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 400 लोग घायल भी हुए थे। सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ था। यहां 73 लोगों की जान चली गई थी जबकि 91 घायल हुए थे। सबसे ज्यादा मौतें आगरा क्षेत्र में हुई थीं। राजस्थान में 35 लोग मारे गए थे जबकि 206 लोग घायल हुए थे।

You May Also Like

English News