सावधान! इस Airlines पर फ्लाइट बुकिंग करने वाले 3.80 लाख ग्राहकों का डाटा हुआ हैक

दुनिया की सबसे बड़ी एयरलाइन्स में से एक ब्रिटिश एयरवेज पर हैकर्स ने अटैक किया है। ब्रिटिश एयरवेज ने कहा है कि 21 अगस्त से 5 सितंबर तक फ्लाइट या वैकेशन बुक करने वाले करीब 3,80,000 यूजर्स के डाटा पर हैकर्स ने सेंध लगाई है। एयरवेज ने बताया है कि ग्राहकों का निजी और वित्तीय डाटा हैकर्स ने चुरा लिया है। साथ ही यह भी बताया है कि जो भी डाटा चोरी हुआ है उनमें पासपोर्ट या ट्रैवल की जानकारी शामिल नहीं है। इस मामले की जांच शुरू की जा चुकी है।सावधान! इस Airlines पर फ्लाइट बुकिंग करने वाले 3.80 लाख ग्राहकों का डाटा हुआ हैकसावधान! इस Airlines पर फ्लाइट बुकिंग करने वाले 3.80 लाख ग्राहकों का डाटा हुआ हैक

ब्रिटिश एयरवेज उन सभी ग्राहकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है जिनका डाटा हैक किया गया है। साथ ही एयरवेज की तरफ से यह भी कहा गया है कि 21 अगस्त से 5 सितंबर के बीच जिन ग्राहकों ने एयरवेज की वेबसाइट या ऐप से ट्रांजेक्शन की है वो अपने बैंक या क्रेडिट कार्ड प्रदाता से संपर्क करें। एयरवेज ने बताया, “हमारे कंप्यूटर सिस्टम अब सिक्योर हैं और ऑनलाइन सर्विसेज पहले की तरह काम कर रही हैं।” हालांकि, एयरवेज ने यह भी कहा कि सावधानी के तौर पर प्रभावित ग्राहक एयरवेज की वेबसाइट पर जाकर अपना पासवर्ड बदल लें।

ब्रिटिश एयरवेज के चेयरमैन और चीफ एग्जिक्यूटिव Alex Cruz ने ग्राहकों से कहा है, हम इस आपराधिक गतिविधि के लिए ग्राहकों से माफी मांगते हैं। हम ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे।” इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि इस ब्रीच की वजह से यदि कोई कस्टमर प्रभावित होता है, तो हम उसे पूरा मुआवजा देंगे। इसके साथ ही क्रेडिट चेकिंग सर्विस के लिए भी हम भुगतान करेंगे। हम अपने कस्टमर्स को ताजी जानकारियों के बारे में भी बताते रहेंगे।

You May Also Like

English News