सावधान, क्या आप भी पीते है डिस्पोजल में चाय

21 वीं सदी में बाजारों में मिलने वाली लगभग हर चीज में आपको मिलावट तो मिल ही जाती है, अगर आप सोच रहे है कि मार्केट से खरीदी हर चीज आपको शुद्ध मिलेगी जो आपकी सेहत के लिए लाभदायक होती है तो आप गलत सोच रहे है, अब आप जो विडीयो अब देखने वाले हो वो आपकी आँखें खोलने के लिए काफी है.डिस्पोजल में चाय

डिस्पोजल: आज कल मार्केट में चाय पिने के लिए डिस्पोजल का चलन हो चला है, चाय पियो और फेंकों का सिस्टम लगभग हर जगह देखने को मिलता है. लेकिन अगर आपने उस डिस्पोजल को फेंकने से पहले डिस्ट्रॉय नहीं किया तो हो सकता है वो दूसरे लोगों की बीमारी का कारण बन सकता है. ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला है रेलवे स्टेशन का जहाँ पर एक चाय बेचने वाला गंदे डिस्पोजल को फिर से धोकर उपयोग करने के लिए ले जा रहा है.

सब्जियां: आजकल सब्जियों में केमिकल होना आम बात है लेकिन फिर भी शहरों में रहने वाले लोगों के लिए यह एक मज़बूरी है कि उन्हें खाना ही पड़ता है, लेकिन अगर आप इन सब्जियों को पानी से अच्छी तरह धोएं बिना खा रहे है तो यह आपकी बेवकूफी होगी, क्यों कि बहुत सी जगह इन सब्जियों को साफ़ पानी से नहीं बल्कि नाली के गंदे पानी से धोया जाता है. 

You May Also Like

English News