सावधान! दिल्ली के इस व्यस्त फ्लाईओवर में आई बड़ी दरार…

दिल्ली के रिंग रोड पर लाजपत नगर इलाके में आश्रम से मूलचंद की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के एक हिस्से पर बड़ी दरार आ गई है. ये दरार बुधवार शाम को देखी गई लेकिन इसके बावजूद देर रात तक पीडब्लूडी से कोई भी अधिकारी या कर्मचारी ने इसका जायज़ा लेने नहीं पहुंचा.सावधान! दिल्ली के इस व्यस्त फ्लाईओवर में आई बड़ी दरार...

फ्लाईओवर पर यातायात को लगातार जारी है, जो किसी बड़े हादसे को न्योता देने जैसा है. दरार इतनी बड़ी है कि आसानी से किसी भी दोपहिया वाहन का पहिया इसमें फंस सकता है. इसके अलावा ऑटो के छोटे पहिए भी बमुश्किल इस दरार को पार कर पा रहे हैं.

पहली बार नहीं है ऐसी दरार

आपको बता दें कि इससे पहले भी रिंग रोड पर बने हयात होटल फ्लाईओवर पर भी ऐसी ही एक दरार आ चुकी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या दिल्ली में फ्लाईओवरों के रखरखाव में लापरवाही बरती जा रही है.

लाजपत नगर फ्लाईओवर में पुल के दो हिस्सों को जोड़ने वाले गर्डर में जो खाली जगह होती है उसमें लगी पत्तियां अपनी जगह से हट चुकी हैं, जिसके कारण गर्डर के बीच में खाली जगह की चौडाई ज़्यादा हो गई है. 

सबसे व्यस्त फ्लाईओवर

इस फ्लाईओवर का इस्तेमाल नोएडा, गाजियाबाद और पूर्वी दिल्ली से धौलाकुआं जाने के लिए रोज़ाना हज़ारों वाहन चालक करते हैं, जिसके चलते ये दिल्ली के सबसे व्यस्त फ्लाईओवरों में से एक है. अब गर्डर के बीच की चौड़ाई इतनी ज़्यादा हो गई है कि छोटी गाड़ियों के पहिए इसमें हल्के-हल्के समाने लगे हैं जो कि खतरनाक संकेत हैं.

ये कोई पहली बार नहीं है जब लाजपत नगर के इस फ्लाईओवर में दरार आई हो. इससे पहले भी इसी साल की शुरूआत में रिंग रोड पर बने लाजपत नगर फ्लाईओवर पर दरारें आ गई थीं. इस दरार को भरने के कुछ ही दिन बाद रिंग रोड पर ही बने भिकाजी कामा प्लेस फ्लाईओवर में भी एम्स से धौलाकुआं की तरफ जाने वाले हिस्से में दरार आ गई थी.  

You May Also Like

English News