सावधान: फर्जी ऐप लगा सकते हैं चूना, रिलायंस ने लॉन्च नहीं किया है JioCoin ऐप

बिट्क्वॉइन का बाजार गर्म होने के बाद भारत में भी अचानक से जियो क्वॉइन की चर्चा होने लगी थी। कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि रिलायंस जल्द ही डिजिटल करेंसी बिट्क्वॉइन की तरह जियो क्वॉइन लॉन्च करेगा।सावधान: फर्जी ऐप लगा सकते हैं चूना, रिलायंस ने लॉन्च नहीं किया है JioCoin ऐपअफवाह का आलम यह था कि जियो क्वॉइन नाम से एक फर्जी वेबसाइट भी लॉन्च कर दी गई थी, हालांकि अब उसे बंद कर दिया गया है। वहीं अब रिलायंस ने आधिकारिक रूप से जियो क्वॉइन ऐप की खबरों को पूरी तरह से अफवाह बताया है और कहा है कि कंपनी ऐसे किसी ऐप की लॉन्चिंग की तैयारी में नहीं है और ना ही कोई ऐप लॉन्च किया है।

कंपनी ने अपने एक बयान में साफ-साफ कहा है कि मार्केट में जियो क्वॉइन नाम से फेक ऐप और वेबसाइट के आने की खबर है और इनके जरिए लोगों से पैसे भी लिए जा रहे हैं, जबकि सच यह कि कंपनी ने ऐसा कुछ भी लॉन्च नहीं किया है।

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि रिलायंस जियो अब क्रिप्टोकरेंसी जियो क्वाइन लाने की तैयारी में है और इसकी जिम्मेदारी मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के कंधे पर होगी। उनकी टीम में 50 लोगों को शामिल किया जाएगा जो JioCoin के लिए ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी डेवलप करेंगे।

You May Also Like

English News