सावधान: शनि और बुध दोनों हुए अस्त, इन राशियों को होने वाली हैं परेशानी….

ज्योतिष के मुताबिक, जब कुंडली का कोई भी ग्रह अस्त होता है तो जीवन में बड़े-बड़े बदलाव होते हैं. अब ये बदलाव कैसे होंगे. ये अस्त होने वाले ग्रह और आपकी कुंडली की स्थिति पर निर्भर करता है. तो सबसे पहले आइए जानते हैं कि आखिर शनि और बुध के अस्त होने का मामला क्या है ?सावधान: शनि और बुध दोनों हुए अस्त, इन राशियों को होने वाली हैं परेशानी....
सूर्य, शनि के निकट पहुँचता जा रहा है और इस प्रभाव के कारण शनि 05 दिसंबर से अस्त हो गया है.  बुध भी 06 दिसंबर से अस्त हो रहा है. शनि के अस्त होने से दुनिया भर में लोगों का स्वास्थ्य और रोजगार प्रभावित होगा. बुध के अस्त होने से आर्थिक चीज़ों में उतार चढ़ाव होगा. सामान्यतः शनि प्रधान लोगों को नुकसान होगा और बृहस्पति प्रधान लोगों को लाभ होगा.

 

इस घटना के सामान्य प्रभाव क्या होंगे? दुनिया भर में अशांति मचेगी. लोकतंत्र में समस्याएं होंगी. युद्ध जैसी स्थितियां बन सकती हैं. आर्थिक रूप से नियम कड़े हो सकते हैं. शेयर बाजार में गिरावट आ सकती है. लोगों को अपयश का सामना करना पड़ सकता है. इस घटना का अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग असर होगा. आइए जानते हैं किन राशियों पर क्या होगा असर और इसके बुरे प्रभाव से बचने के सामान्य उपाय…

कर्क और मीन राशि वालों को आर्थिक नुकसान हो सकता है. करियर में मुश्किलें आ सकती हैं. इन द‌‌िनों कोई बड़ा काम या बड़ा फैसला लेने से बचें.
 

मेष और सिंह राशि वालों को करियर में समस्या हो सकती है. महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं .
 

वृष कन्या और मकर राशि वालों को और भी मेहनत करनी पड़ेगी. साथ ही करियर का भी विशेष ध्यान रखना होगा, हालांकि बुध और शनि के अस्त होने का प्रभाव इन राशियों पर कम पड़ेगा. शनि के अस्त होने से इनके लिए यह समय राहत वाला रहेगा.
 

मिथुन तुला और कुम्भ राशि वालों को सेहत का ध्यान रखना चाहिए. शन‌ि का अस्त होना आपके ल‌िए कष्टकारी रह सकता है. साथ ही महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सावधानी रखनी चाहिए.
 

धनु, वृश्चिक राशि वालों के लिए यह समय राहत वाला रहेगा. इन राशियों को आर्थिक लाभ भी होने के योग बन रहे हैं.
 

इस समय किन उपायों से लाभ होगा ? नियमित रूप से शनि मंत्र का जप करें. भगवान कृष्ण की उपासना करें. शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. संभव हो तो एक लोहे का छल्ला धारण करें. शनिवार को खाने पीने की चीज़ का दान करें. इस समय हल्के नीले रंग और हरे रंग के प्रयोग से भी लाभ होगा.

You May Also Like

English News