#सावधान: हेयर स्टाइल करवाते समय इन जरुर ध्यान में रखे ये बात

ज्यादातर लोग खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए अलग-अलग हेयर स्टाइल करवाते है, जिसके चलते वे या तो स्टाइल में कट करवाते हैं या फिर जो ट्रेंड चल रहा होता है उसे ट्राई कर लेते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो दूसरे लोगों की देखा-देखी के चककर में अपना हेयरस्टाइल चेंज कर लेते है, फिर चाहे वो हेयरस्टाइल उनके ऊपर फबता भी नहीं हो. इसलिए आप हेयरस्टाइल करवाते समय इन बातों पर ध्यान दे और अपने चेहरे के अनुसार ही हेयरस्टाइल करवाए.#सावधान: हेयर स्टाइल करवाते समय इन जरुर ध्यान में रखे ये बातअगर आप चाहती हैं कि आपके बाल भी लंबे और घने, तो जल्द अपनाएं ये टिप्स

अगर आपका फेस ओवल शेप या अंडाकार है तो आपके ऊपर वेव्स या लेयर में हेयर कट परफेक्ट लुक देगा. अगर आपका चेहरा गोल है और बाल लम्बे है तो आपको अपने बालों की लंबाई कंधों तक ही रखना चाहिए, इससे आपके चिकबोन्स उभरे हुए नजर आएंगे.

अगर आपका फेस हार्ट शेप में है तो आपके ऊपर कोई भी हेयर कट अच्छा लग सकता है, इसलिए आप अपनी पसंद का कोई भी नया हेयरस्टाइल करवा सकते है. आप चाहे तो मल्टी लेयर स्टाइल भी करवा सकते है. यदि आपका चेहरा चकोर शेप में है और आपके बाल सीधे है तो आपके ऊपर सोल्डर लेंथ यानी कंधे तक लंबे बाल सबसे ज्यादा सूट करेंगे. साथ ही फोरहेड तक फ्लेक्स रखना आपके माथे की चौड़ाई को कम करेगा, जिससे आपका लुक और भी अच्छा लगेगा.

You May Also Like

English News