सिंगापुर में प्रणीत का तहलका, हमवतन श्रीकांत को हरा जीती सुपर सीरीज

बी.साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज जीत ली है. फाइनल में उन्होंने हमवतन किदांबी श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से मात दी. भारत के दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत और साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन के सिंगल्स फाइनल में जगह बनाई थी. दोनों 24 वर्षीय शटलर पहली बार किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. साई प्रणीत इससे पहले 4 बार किदांबी श्रीकांत को हरा चुके थे और एक में ही श्रीकांत जीत पाए थे.

#IPL10 : जीत के बाद टीम की तारीफ में बोले गंभीर इससे बढ़ता है आत्मविश्वास

54 मिनट में प्रणीत ने बाजी मारी
फाइनल मुकाबला 54 मिनट तक चला. पहला गेम श्रीकांत ने 19 मिनट में जीता. प्रणीत ने 19 मिनट में दूसरा गेम जीतकर वापसी की. जबकि निर्णायक गेम उन्होंने 16 मिनट में अपने नाम कर लिया. यह पहला ऐसा मौका था, जब किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के दो खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने थे. चीन, इंडोनेशिया, डेनमार्क के बाद भारत चौथा ऐसा देश है, जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे.

दोनों भारतीयों के फाइनल का सफर
विश्व के 29वें नंबर के श्रीकांत ने पहले सेमीफाइनल मैच में 26वें नंबर के इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-14 से मात दी थी.

दूसरे सेमीफाइनल में विश्व के 30वें नंबर के प्रणीत के सामने 35वें नंबर के कोरिया के ली डोंग केयुन की चुनौती थी. प्रणीत ने ली को बेहद आसान मुकाबले में 21-6, 21-8 से मात दी.

You May Also Like

English News