सिंगापुर में मोदी का सम्मान, एक ऑर्किड हुआ पीएम के नाम

सिंगापुर के नेशनल ऑर्किड गार्डन में प्रधानमंत्री के आगमन के अवसर पर एक ऑर्किड का नाम उनके नाम पर रखा गया. मोदी तीन दिवसीय दौरे पर सिंगापुर में हैं.दक्षिण भारत के नगापट्टिनम और कुडलोर जिले के आव्रजकों ने 1827 में इस मंदिर का निर्माण किया था. यह मंदिर देवी मरियम्मां के नाम पर बनाया गया जिनके बारे में माना जाता था कि वह माहमारी और बीमारियों को खत्म करने में सक्षम हैं. यह मंदिर चाइनाटाउन के मध्य में स्थित है.  आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यहां नेवल बेस जाकर आईएनएस सतपुड़ा का मुआयना भी किया. यहां उन्होंने नौसेना के जवानों से मुलाकात की. मोदी मशहूर चूलिया मस्जिद भी पहुंचे. यहां उनके साथ सिंगापुर के सांस्कृतिक मंत्री ग्रेस येन भी मौजूद रहे. यह मस्जिद एक भारतीय चूलिया मुस्लिम व्यापारी ने बनवाई थी. मोदी इंडियन हेरिटेज सेंटर भी गए. यहां उन्होंने RuPay कार्ड से मधुबनी पेंटिंग खरीदी.दक्षिण भारत के नगापट्टिनम और कुडलोर जिले के आव्रजकों ने 1827 में इस मंदिर का निर्माण किया था. यह मंदिर देवी मरियम्मां के नाम पर बनाया गया जिनके बारे में माना जाता था कि वह माहमारी और बीमारियों को खत्म करने में सक्षम हैं. यह मंदिर चाइनाटाउन के मध्य में स्थित है.  आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यहां नेवल बेस जाकर आईएनएस सतपुड़ा का मुआयना भी किया. यहां उन्होंने नौसेना के जवानों से मुलाकात की. मोदी मशहूर चूलिया मस्जिद भी पहुंचे. यहां उनके साथ सिंगापुर के सांस्कृतिक मंत्री ग्रेस येन भी मौजूद रहे. यह मस्जिद एक भारतीय चूलिया मुस्लिम व्यापारी ने बनवाई थी. मोदी इंडियन हेरिटेज सेंटर भी गए. यहां उन्होंने RuPay कार्ड से मधुबनी पेंटिंग खरीदी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया- “सिंगापुर के नेशनल ऑर्किड गार्डन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के अवसर पर उनके नाम पर एक ऑर्किड का नाम देंड्रोब्रियम नरेंद्र मोदी रखा गया.”

INS सतपुड़ा पहुंचे पीएम मोदी, जवानों से मिले

इस गार्डन के बाद मोदी सिंगापुर के प्राचीनतम हिंदू मंदिर श्री मरियम्मां गए और पूजा में शामिल हुए. प्रवक्ता ने कहा- “हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासतों को और मजबूत बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मरियम्मां मंदिर का दौरा किया.”

दक्षिण भारत के नगापट्टिनम और कुडलोर जिले के आव्रजकों ने 1827 में इस मंदिर का निर्माण किया था. यह मंदिर देवी मरियम्मां के नाम पर बनाया गया जिनके बारे में माना जाता था कि वह माहमारी और बीमारियों को खत्म करने में सक्षम हैं. यह मंदिर चाइनाटाउन के मध्य में स्थित है.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यहां नेवल बेस जाकर आईएनएस सतपुड़ा का मुआयना भी किया. यहां उन्होंने नौसेना के जवानों से मुलाकात की. मोदी मशहूर चूलिया मस्जिद भी पहुंचे. यहां उनके साथ सिंगापुर के सांस्कृतिक मंत्री ग्रेस येन भी मौजूद रहे. यह मस्जिद एक भारतीय चूलिया मुस्लिम व्यापारी ने बनवाई थी. मोदी इंडियन हेरिटेज सेंटर भी गए. यहां उन्होंने RuPay कार्ड से मधुबनी पेंटिंग खरीदी.

You May Also Like

English News