सिक्किम में बिताएं अपनी गर्मियों की छुट्टियां

सिक्किम भारत में मौजूद एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. सिक्किम को धरती का स्वर्ग माना जाता है. अगर आप गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए किसी जगह की तलाश में है तो आपके लिए सिक्किम सबसे बेस्ट जगह रहेगी. आप यहां पर खूबसूरत और प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं. सिक्किम में घूमने फिरने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं. आप यहां पर खूबसूरत जगहों के साथ-साथ खूबसूरत मंदिर और फूलों के बगीचे भी देख सकते हैं. सिक्किम भारत में मौजूद एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. सिक्किम को धरती का स्वर्ग माना जाता है. अगर आप गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए किसी जगह की तलाश में है तो आपके लिए सिक्किम सबसे बेस्ट जगह रहेगी. आप यहां पर खूबसूरत और प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं. सिक्किम में घूमने फिरने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं. आप यहां पर खूबसूरत जगहों के साथ-साथ खूबसूरत मंदिर और फूलों के बगीचे भी देख सकते हैं.   1- सिक्किम में आप समिति लेक में ठंडक के साथ साथ बोटिंग का मजा ले सकते हैं.   2- सिक्किम में मौजूद कूपक झील में हमेशा बर्फ जमी रहती है. इसलिए इस झील को फ्रोजेन झील के नाम से भी जाना जाता है. गर्मियों के मौसम में यहां का नजारा बहुत खूबसूरत लगता है.   3- युमथांग वैली को फूलों की घाटी के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर आप रंग-बिरंगे और अलग-अलग प्रजाति के फूल देख सकते हैं. यहां पर गर्मियों के मौसम में ही फूल खिलते हैं.   4- सिक्किम में मौजूद जीरो पॉइंट से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. यहां पर सनसेट का नजारा भी बहुत खूबसूरत होता है.

1- सिक्किम में आप समिति लेक में ठंडक के साथ साथ बोटिंग का मजा ले सकते हैं. 

2- सिक्किम में मौजूद कूपक झील में हमेशा बर्फ जमी रहती है. इसलिए इस झील को फ्रोजेन झील के नाम से भी जाना जाता है. गर्मियों के मौसम में यहां का नजारा बहुत खूबसूरत लगता है. 

3- युमथांग वैली को फूलों की घाटी के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर आप रंग-बिरंगे और अलग-अलग प्रजाति के फूल देख सकते हैं. यहां पर गर्मियों के मौसम में ही फूल खिलते हैं. 

4- सिक्किम में मौजूद जीरो पॉइंट से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. यहां पर सनसेट का नजारा भी बहुत खूबसूरत होता है.

You May Also Like

English News