सिर्फ दांत ही नहीं आपके गहने भी चमकाता है टूथपेस्ट, जानें इसके और भी फायदे

दांतों को चमकाने के लिए सभी टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टूथपेस्ट से आप दांतों के अलावा गहनें और घर की चीजें भी चमका सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि टूथपेस्ट से और कौन-कौन सी चीजों को साफ किया जा सकता है।
सिर्फ दांत ही नहीं आपके गहने भी चमकाता है टूथपेस्ट, जानें इसके और भी फायदे

 – अगर आपके मोबाइल की स्क्रीन या टेम्पर्ड ग्लास पर स्क्रैच्स पड़ गए हैं तो उसे आप टूथपेस्ट से साफ कर सकते हैं। सबसे पहले अपनी अंगुली पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और स्क्रीन पर लगाएं। इसके बाद साफ कपड़े से इसे पोंछ लें। आप टीवी, घड़ी आदि को भी इसी विधि से साफ कर सकते हैं।

 ये कैंसर हैं ‘साइलेंट किलर’, नहीं होते कोई शुरुआती लक्षण

– टूथपेस्ट से घर बैठे प्रेग्नेंसी टेस्ट किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले एक डिस्पोजेबल गिलास में पहले यूरीन का सैंपल डालें। अब उस में एक चम्मच टूथपेस्ट मिलाएं। ऐसा करने के बाद अगर यूरीन का रंग बदलकर नीला या झाग इकट्ठा होने लगे तो इसका मतलब है कि आप प्रेग्नेंट हैं।

 – अगर कारपेट पर किसी भी चीज का दाग पड़ गया है तो आप उसे टूथपेस्ट से साफ कर सकते हैं। इसके लिए उस जगह पर टूथपेस्ट लगाएं और ब्रश से साफ कर लें। ऐसे वह दाग आसानी से चला जाएगा।

 – सीडी पर पड़े स्क्रैच्स को भी टूथपेस्ट से साफ किया जा सकता है। सीडी पर टूथपेस्ट लगाएं और साफ कपड़े से इसे पोंछ लें।

 पढि़ए! इस टाफी को खाकर बनाये संबंध तो मिलेगा भरपूर आनंद

– बच्चों की दूध की बोतल से अक्सर बदबू आती है। अगर समय-समय पर इसे साफ ना किया जाए तो यह इंफेक्शन का कारण बन सकता है। सबसे पहले स्क्रबर पर टूथपेस्ट लगाएं और उससे बोतल साफ करें। ऐसा करने से बोतल की बदबू दूर हो जाएगी।

 – आपको अब चांदी की चीजों को चमकाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। जी हां, टूथपेस्ट से आप चांदी के जेवर और अन्य चीजें आसानी से साफ कर सकते हैं। इसके लिए उन पर टूथपेस्ट लगाएं और रातभर के लिए सूखने दें। सुबह होने पर साफ कपड़े से उसे पोंछ लें। ऐसे करने से चांदी की खोई हुई चमक वापस आ जाएगी।

 

You May Also Like

English News