केवल लड़के ही नहीं होते है स्वप्न दोष का शिकार, लड्कियां भी होती हैं- शोध

एक शोध की मानें तो सिर्फ मर्द ही नहीं, महिलाएं भी वेट ड्रीम्स (स्वप्न दोष) जैसी समस्याओं की शिकार होती है। हालांकि अभी तक यही माना जाता था कि सिर्फ पुरूष ही ऐसी समस्याओं से दो चार होते है। लेकिन नए शोध इसे नकार दिया है। केवल लड़के ही नहीं होते है स्वप्न दोष का शिकार, लड्कियां भी होती हैं- शोध

गौरतलब है पुरूष स्वप्न में रति क्रिया के बारे महसूस करने पर जब वीर्य स्लखित करते हैं, तो उसे स्वप्न दोष समस्या कहा जाता है। हालांकि सेक्स चिकित्सकों की राय में यह कोई बीमारी या समस्या नहीं है और इसका स्वास्थ्य पर कोई नुकसान भी नहीं होता है।

महिलाओं की बॉडी लैंग्वेज के ये साइन है, जो बयां करते उनकी Sex की चाहत

नए शोध रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 6 हजार महिलाओं पर शोध किया, इनमें से 37 फीसदी महिलाओं ने माना कि 45 साल की उम्र तक कम से कम एक बार उन्हें स्वप्नदोष का अनुभव हुआ है। शोध में महिलाओं ने रतिक्रिया के बारे में सोचने से होने वाली उत्तेजना के रूप में इसे परिभाषित किया है, जिससे महिलाएं ऑर्गेज्‍म पाने के लिए उत्तेजित होती हैं। रिसर्च के मुताबिक जिन महिलाओं को सेक्स जीवन में ऑर्गेज्‍म की प्राप्ति कम होती है, उनके साथ स्वप्नदोष की समस्या ज्यादा होती है। कई महिलाएं नींद में अपेक्षाकृत जल्दी ऑर्गेज्‍म हासिल कर लेती हैं।

loading...

You May Also Like

English News