सिर्फ 5 हजार रुपये में घूम सकते हैं इन 5 जगहों पर, जाइए जरुर…

अगस्त के महीने एक दो नहीं बल्कि 3 लॉन्ग वीकेंड्स हैं। 5,6,7 अगस्त, 12,13,14,15 अगस्त और 25,26 27 अगस्त। ऐसे में अगर आप भी कम खर्चे में घूमने का पूरा आनंद लेना चाहते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां आप महज 5 हजार रुपये में घूम सकते हैं…सिर्फ 5 हजार रुपये में घूम सकते हैं इन 5 जगहों पर, जाइए जरुर...देश की ये 15 जगहें जो आपको दिलाएंगी, विदेश की इन मशहूर जगहों का एहसास…

मध्य प्रदेश में बेतवा नदी के किनारे स्थित ओरछा एक शाही शहर है। बारिश के सीजन में इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। नैचरल ब्यूटी के अलावा यह डेस्टिनेशन मंदिरों और महलों के लिए भी फेमस है। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने के लिए आपको खर्च करने पड़ेंगे केवल 4 हजार 500 रुपये। अगर आप ट्रैवल पैकेज में जाते हैं, तो यह खर्च महज साढ़ें 3 हजार तक आ सकता है। यहां देखने लायक जगहों में है राम राजा मंदिर, ओरछा का किला, जहांगीर महल, चतुर्भुज मंदिर और राजा महल।

अगर आपको पहाड़ों और प्राकृतिक खूबसूरती से प्यार है तो हिमाचल प्रदेश स्थित डलहौजी आपको बेहद लुभाएगा। यहां की हरियाली मॉनसून के सीजन में देखने लायक होती है जो आपका मन मोह लेगा। यहां पर रुकने के लिए प्रति व्यक्ति 2 रात 3 दिन का पैकेज सिर्फ 5000 रुपये का है। यहां पर आसपास भी कई जगहें घूमने लायक हैं।

राजस्थान का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है माउंट आबू। यहां का दिलवाड़ा मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां आने के लिए आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा। 2 रात 3 दिन तक ठहरने का किराया आपको तकरीबन 5,000 रुपये तक देना होगा।

उत्तराखंड का वैली ऑफ फ्लावर घूमने के लिहाज से बेस्ट ऑप्शन है। यहां आपको हर तरह के फूल मिल जाएंगे। वाइल्ड रोज, डालिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फूल यहां पाए जाते हैं। यहां पर 2 रात 3 दिन ठहरने का किराया महज 3,500 रुपये है।

मेघालय स्थित शिलॉग को भारत के स्कॉटलैंड के नाम से भी जाना जाता है। अगर आप शौकीन हैं नेचर देखने के, तो यहां के हरे-भरे वन और झरने आपको बेहद पसंद आएंगे।

You May Also Like

English News