सिर्फ 500 रुपए जमा कराकर आपको होंगे तीन बड़े फायदे, भर जाएगा खजाना

बैंक की इस स्कीम में सिर्फ 500 रुपए जमा कराकर आपको तीन बड़े फायदे होंगे। जानिए कैसे?हम बात कर रहे हैं इक्विटी लिंक्ड सेविंग स्कीम यानी ईएलएसएस की। पहला फायदा यह है कि देश में इस स्कीम में निवेश करने वालों को इस वक्त सबसे ज्यादा रिटर्न मिल रहा है। इसके लिए कोई अलग से खाता खुलवाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।सिर्फ 500 रुपए जमा कराकर आपको होंगे तीन बड़े फायदे, भर जाएगा खजाना

इस योजना में आपको 15 प्रतिशत से 23 प्रतिशत तक रिटर्न मिलेगा। जबकि अन्य योजनाओं में आपको 8 प्रतिशत रिटर्न मिलता है। शेयर बाजार विशेषज्ञ नितिन रॉक्सवैल के मुताबिक 500 रुपये प्रतिमाह से ऊपर पैसा निवेश करने की कोई सीमा नहीं है।

दूसरा फायदा यह है कि इसमें दस प्रतिशत टैक्स देने के बाद भी आपको अच्छा पैसा मिल जाएगा क्योंकि रिटर्न ज्यादा मिल रहा है। जबकि आपको सात से आठ प्रतिशत रिटर्न और पैसा निकालते वक्त दस प्रतिशत टैक्स देना होगा।

तीसरा फायदा यह है कि आपने पहले साल में जो पैसा लगाया, उस पर रिटर्न जुड़ जाएगा। दूसरे साल में जमा हुई रकम, पहले साल की रिटर्न सहित बढ़ी हुई रकम पर दूसरे साल एक साथ रिटर्न मिलेगा। इसके बाद इसी प्रकार, तीसरे साल में और अधिक रिटर्न मिलेगा।

You May Also Like

English News