सिल्‍की पैरों और हाथों के लिये बनाइये घर पर DIY सीरम

चेहरे और बालों के लिये आपने ढेर सारे सीरम्‍स के बारे में सुना होगा। लेकिन खूबसूरत दिखने के लिये हाथों और पैरों का भी स्‍मूथ और चमकीला दिखना काफी जरुरी है।

पूरी नींद ना लेने से हो सकती है ये गंभीर बीमारी…आज हम आपको घर पर सीरम रेसिपी बताएंगे जिसे आप हाथों और पैरों को सिल्‍की बनाने के लिये यूज़ कर सकती हैं।इस सीरम में ढेर सारा एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि त्‍वचा को पूरी तरह से हाइड्रेट करता है।

अपने पैरों को खूबसूरत बनाने के आसान तरीके इसे लगाने से झुर्रियां नही पड़ती इसलिये इसे रोज लगाया जा सकता है। इन सीरम्‍स में लगने वाली सामग्रियां आपको आराम से घर पर ही मिल जाएंगी। तो देर मत कीजिये और सीखिये इन्‍हें कैसे बनाया जा सकता है।

 चेहरे और बालों के लिये आपने ढेर सारे सीरम्‍स के बारे में सुना होगा। लेकिन खूबसूरत दिखने के लिये हाथों और पैरों का भी स्‍मूथ और चमकीला दिखना काफी जरुरी है। खूबसूरती और भी निखर जाएगी अगर नहाने के पानी में मिलाएंगी ये चीज़ें आज हम आपको घर पर सीरम रेसिपी बताएंगे जिसे आप हाथों और पैरों को सिल्‍की बनाने के लिये यूज़ कर सकती हैं।इस सीरम में ढेर सारा एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि त्‍वचा को पूरी तरह से हाइड्रेट करता है। अपने पैरों को खूबसूरत बनाने के आसान तरीके इसे लगाने से झुर्रियां नही पड़ती इसलिये इसे रोज लगाया जा सकता है। इन सीरम्‍स में लगने वाली सामग्रियां आपको आराम से घर पर ही मिल जाएंगी। तो देर मत कीजिये और सीखिये इन्‍हें कैसे बनाया जा सकता है। रेसिपी 1: सामग्री- नारियल तेल- 2 चम्‍मच  वाइट शुगर- 2 चम्‍मच  नींबू- 1 छोटा माइक्रोवेव सेफ बाउल एक चम्‍मच  खाली शीशी घर पर कैसे बनाएं विटामिन ई फेस सीरम बनाने की विधि – माइक्रोवेव सेफ बाउल में नारियल तेल डाल कर 1 सेकेंड के लिये गरम करें। जब यह पिघल जाए तब इसे माइक्रोवेव से निकाल लें और ठंडा होने के लिये रख दें। उसके बाद इसमें वाइट शुगर मिक्‍स करें। साथ ही इसमें नींबू निचोड़े और इसके रस को तेल में मिलाएं। चम्‍मच से इस मिश्रण को मिलाएं और जब चीनी पूरी तरह से मिक्‍स हो जाए, तब इसे कंटेनर में भर कर रख लें।

रेसिपी 3: सामग्री- जोजोबा ऑइल- 2 चम्‍मच  रोज़हिप ऑइल- 1 चम्‍मच  पोमोग्रनेट सीड इसेन्‍शियल ऑइल- 1 चम्‍मच  लेवेंडर ऑइल- 12 से 15 बूंद कैमोमाइल ऑइल- 6 से 8 बूंद  कैरेट सीड इसेंशियल ऑइल- 5 से 7 बूंद विटामिन ई ऑइल- 5 बूंद एक हरे रंग की शीशी घर पर ऐसे बनाएं प्राकृतिक नाईट क्रीम सीरम बनाने की विधि – एक शीशी में जोजोबा ऑइल डालें। फिर उसमें रोजहिप ऑइल, पोमोग्रनेट सीड ऑइल और विटामिन ई ऑइल डाल कर शीशी बंद करें और इसे अपनी हथेलियों के बीच में रोल कर के सभी चीजें मिक्‍स करें। फिर ढक्‍कन खोल कर उसमें बाकी की अन्‍य चीजें मिक्‍स करें। आपको सीरम तैयार है।

You May Also Like

English News