सिवनी में किडनी चोर गिरोह की दहशत, बच्चों को स्कूल तक भेजना किया बंद

एक पखवाड़े से बालाघाट जिले में किडनी चोर गिरोह की अफवाह से दहशत फैली हुई है। अब इसका असर पड़ोसी जिले में भी दिखने लगा है। इससे ग्रामीण सहमे हुए हैं। बालाघाट से लगे सिवनी जिले के बरघाट और कुरई विकासखंड के गांवों में भी किडनी चोर गिरोह की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया है।

हालात यह हैं कि अधिकांश गांवों में लोगों ने शाम ढलने के बाद घरों से निकलना ही बंद कर दिया है। लोग डर के चलते बच्चों तक को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। अधिकांश गांव के लोग मजदूरी करने बरघाट भी नहीं जा रहे हैं।

रात में चल रहा बैठकों का दौर

कुरई के आधा दर्जन से अधिक गांवों में किडनी चोर गिरोह की अफवाह से ग्रामीण भयभीत हैं। गांववाले रात में एक जगह इकट्ठे होकर बैठ रहे हैं। लोग आपस में बस इसी मुद्दे पर बात कर रहे हैं कि कैसे किडनी चोर गिरोह से बचा जाए। आलम यह है कि दिन तक में ग्रामीण अकेले निकलने में डरने लगे हैं।

इनका कहना है

जिले के सभी थाना व पुलिस चौकी प्रभारियों को स्कूलों और ग्राम पंचायतों में जाकर बैठक लेने के निर्देश दिए हैं। इन बैठकों में थाना प्रभारी ग्रामीणों को किडनी चोर गिरोह व बच्चा चोर गिरोह की फैली अफवाह से अवगत कराते हुए इस पर ध्यान नहीं देने की समझाइश दे रहे हैं। 

You May Also Like

English News