सीएम का फैसला : अब हर बच्चे के पास होगी योगी और मोदी की तस्वीरे

योगी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से बड़े फैसले ले रही है। बच्चों की शिक्षा को लेकर भी कई अहम फैसले किये हैं। इसी कड़ी में योगी सरकार ने एक और फैसला किया है। जिसके मुताबिक, सरकार की तरफ से बांटे जाने वाले स्कूल बैग्स पर अब सीएम योगी और पीएम मोदी की तस्वीर लगी होगी।यह भी पढ़े: मथुरा में डबल मर्डर केस पर बोले श्रीकांत शर्मा, किसी कीमत पर नहीं बचेंगे अपराधी

योगी सरकार ने स्कूल बैग्स पर लिया फैसला, अब लगेगी तस्वीर

जानकारी के मुताबिक, सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों व मदरसों, परिषदीय स्कूलों, राजकीय व सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में एक से लेकर कक्षा आठ तक छात्रों को दिए जाने वाले स्कूल बैग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगी होगी। शासन से निर्देश मिलने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने आपका काम भी शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि अखिलेश सरकार ने पिछले शैक्षिक सत्र में परिषदीय स्कूलों के सभी बच्चों को मुफ्त में स्कूल बैग वितरण शुरू किया था। इन स्कूल बैग पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो लगी थी। लेकिन चुनाव की वजह से बीच में स्कूल बैग बांटे नहीं जा सके।

वहीं सत्ता में आने के बाद सीएम योगी ने फैसला लिया था कि बच्चों में वही स्कूल बैग बांटे जाएंगे जिनपर सीएम अखिलेश की तस्वीर बनी है। ये फैसला जनता की भलाई के लिए लिया गया ताकि उनपर अतिरिक्त बोझ न पड़े। अब योगी सरकार ने मुफ्त बैग बांटने का फैसला लिया।

You May Also Like

English News