सीएम बनने के बाद पहली बार BJP ऑफिस पहुंचे योगी..

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार भाजपा मुख्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगठन के लोगों से केंद्र और प्रदेश सरकार के 100 दिन के काम जनता के बीच पहुंचाने का आग्रह किया। सीएम बनने के बाद पहली बार योगी पहुंचे BJP ऑफिस, कहा- संयम से कम ले...देश के कतर में फंसे हैं 7 लाख भारतीय बड़े ‘एयरलिफ्ट’..

कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए योगी बोले-सत्ता में होने के कारण हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। कार्यकर्ताओं की अपेक्षा ज्यादा है लेकिन उन्हें संयम से काम लेना होगा और संतोष भी करना होगा।

योगी कानून-व्यवस्था पर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन कहा कि सरकार शिक्षा में बड़ा परिवर्तन करेगी। भारतीय मानदंडों से काटकर जो विषय शिक्षा में शामिल किए गए हैं, उन्हें हटाया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सौ दिनों में सरकार की कई उपलब्धियां हैं। केंद्र सरकार ने भी तीन वर्ष में काफी काम किये हैं। लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार न होने के कारण केंद्र के जनहित के कामों का लाभ नीचे तक नहीं पहुंच पाया।

लोगों को बताएं कि भाजपा ने उनके लिए क्या किया 

उन्होंने कहा कि अब हमारी सरकार है इसलिए सभी को चिंता कर केंद्र सरकार के कार्यों और योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाना चाहिए जिससे जनता को लाभ हो और उन्हें पता चले कि भाजपा सरकारों ने उनके कल्याण के लिए क्या-क्या काम किए हैं। उन्होंने कहा कि संघर्ष के बाद सफलता मिलती है, सफलता जिम्मेदारी का अहसास कराती है।

परिवारवाद व जातिवाद से दूर रहें
उन्होंने कहा कि राजनीति मूल्यों व सिद्धांतों पर आधारित होनी चाहिए। परिवारवाद व जातिवाद से हटकर राष्ट्रवाद की भावना विकसित करना होगा। प्रदेश में ग्राम सभाओं में स्मार्ट विलेज बनाए जाएंगे और तीन वर्ष में सरकार 24 लाख घर बनाकर गरीब व वंचित परिवारों को अपना घर उपलब्ध कराएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 25 करोड़ जनधन खाते खुलवाए, कुछ देशों की आबादी भी इतनी नहीं है। पांच करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए हैं। मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखने का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

डिप्टी सीएम व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य
राज्य सरकार ने भी 86 लाख लघु सीमान्त किसानों का फसली कर्ज माफ  किया है। सरकार 1 जुलाई से 7 जुलाई तक वन महोत्सव का आयोजन किया जाना है। इसके माध्यम से नदियां भी संरक्षित होंगी तथा गंगा को साफ  करने में मदद मिलेगी।

वन महोत्सव से जल शुद्ध होगा । 1 जुलाई से 15 जलाई के बीच खूब पढ़ो आगे बढ़ो अभियान चलना है।  इन सभी योजनाओं के माध्यम से कार्यकर्ता आमजन से जुड़ें ताकि जिससे आगामी चुनावों सर्वश्रेष्ठ परिणाम दिया जा सके।

मौर्य ने कहा-संगठन से ही सरकार है
बैठक मेंडिप्टी सीएम व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन से सरकार है, इसलिए कार्यकर्ताओं केसम्मान और स्वाभिमान को ठेस नहीं लगनी चाहिए। अध्यक्ष होने के नाते मेरे लिए कार्यकर्ताओं का हित सर्वोपरि है।

यहां सरकार के मुखिया बैठे हैं, मुझे कहने में गुरेज नहीं कि कार्यकर्ताओं के सम्मान को ठेस नहीं लगनी चाहिए। संगठन मजबूत होगा, संगठन की साख रहेगी, संगठन पर जनता का भरोसा रहेगा और कार्यकर्ताओं में आत्मविश्वास रहेगा तो सरकार की भी साख रहेगी।

इसी निष्ठा से निकाय चुनाव में हासिल करना है मकसद

भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद ओम माथुर ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही पार्टी ने 300 का आंकड़ा पार किया है। इसी टीम को पूरी लगन व निष्ठा से निकाय चुनाव में पार्टी का झंडा फहराना है।

केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को आप जन-जन तक ले जाएं, अंत्योदय साकार करना है। माथुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को यह स्वभाव बनाना होगा कि वह सत्ता दल के कार्यकर्ता हैं और उसी गंभीरता के साथ जन सरोकार के लिए कार्य करें।

You May Also Like

English News