सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, सेवा में भेद न करें डॉक्टर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में तोहफों की बौछार कर दी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में करीब 75 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि डॉक्टर्स मरीजों के इलाज में भेद न करें। हमारा काम उनको उत्कृष्ट सुविधा देने का है। हम अपना काम कर रहे हैं तो डॉक्टर अपना काम करें। उन्होंने कहा कि रावण के वैद्य ने भी दुश्मन के भाई लक्ष्मण का इलाज किया था। डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। डॉक्टर सेवा में भेद करता है तो वह अपने साथ धोखा करता है। डॉक्टर की सबसे बड़ी पहचान उसकी संवेदनशीलता है। उन्होंने डॉक्टरों का आह्वान किया कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की सेवा करें।  मुख्यमंत्री आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 75 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 67 साल में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 13 मेडिकल कॉलेज और रायबरेली में अधूरा एम्स मिला। अब सिर्फ सवा साल में 13 मेडिकल कॉलेज और एक एम्स मिलने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीआरडी का बेहतर भविष्य है इसलिए इसकी नकारात्मक की बजाय सकारात्मक छवि बनाएं। इसमें प्रबुद्ध जन और मीडिया की प्रमुख भूमिका है। उन्होंने कहा कि अगले साल बीआरडी में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाई जाएंगी।   सीएम आदित्यनाथ योगी पहुंचे गोरखपुर, देंगे कई योजनाओं की सौगात यह भी पढ़ें चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि हर विभाग पर मुख्यमंत्री की नजर है। एक साल में बीआरडी को कोई पहचान नहीं पाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद रहे।  इन सुविधाओं का किया लोकार्पण   सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगाया जनता दरबार, दिया कार्रवाई का आश्वासन यह भी पढ़ें - 100 बेड अस्पताल के ऊपर द्वितीय तल पर 79 बेड के वार्ड का निर्माण।  - छह मॉड्यूलर ओटी के उच्चीकरण का कार्य। इनमें सर्जरी की तीन, न्यूरो सर्जरी की एक और स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की दो ओटी शामिल।   इंसेफेलाइटिस के खिलाफ अब निर्णायक जंग : योगी आदित्यनाथ यह भी पढ़ें - वार्ड नंबर 11 नेत्र रोग वार्ड के सुदृढ़ीकरण का कार्य।  - गैस्ट्रो इंट्रोलॉजी विभाग के जीर्णोद्धार का कार्य।   CM योगी आदित्यनाथ की जाति की राजनीति करने वालों को चुनौती, कहा जनता मोहतज नहीं यह भी पढ़ें - कार्डियोलॉजी विभाग में छह प्राइवेट वार्ड के जीर्णोद्धार का कार्य।  - 500 किलोवाट सोलर पावर प्लांट की स्थापना का कार्य।  इन योजनाओं का किया शिलान्यास  - लेवर कांप्लेक्स भवन का निर्माण।  - इलेक्ट्रिकल सुरक्षा का कार्य।  - फायर हाईड्रेंट सिस्टम एवं फायर अलार्म सिस्टम की स्थापना का कार्य।  - वार्ड नंबर 1, 2, 4, 8 तथा वार्ड नंबर 1 से 10 की बाहरी दीवारों व ट्रॉमा सेंटर के जीर्णोद्धार का कार्य।  - 125 बेड युक्त रैन बसेरा का निर्माण।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि डॉक्टर्स मरीजों के इलाज में भेद न करें। हमारा काम उनको उत्कृष्ट सुविधा देने का है। हम अपना काम कर रहे हैं तो डॉक्टर अपना काम करें। उन्होंने कहा कि रावण के वैद्य ने भी दुश्मन के भाई लक्ष्मण का इलाज किया था। डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। डॉक्टर सेवा में भेद करता है तो वह अपने साथ धोखा करता है। डॉक्टर की सबसे बड़ी पहचान उसकी संवेदनशीलता है। उन्होंने डॉक्टरों का आह्वान किया कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की सेवा करें।

मुख्यमंत्री आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 75 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 67 साल में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 13 मेडिकल कॉलेज और रायबरेली में अधूरा एम्स मिला। अब सिर्फ सवा साल में 13 मेडिकल कॉलेज और एक एम्स मिलने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीआरडी का बेहतर भविष्य है इसलिए इसकी नकारात्मक की बजाय सकारात्मक छवि बनाएं। इसमें प्रबुद्ध जन और मीडिया की प्रमुख भूमिका है। उन्होंने कहा कि अगले साल बीआरडी में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाई जाएंगी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि हर विभाग पर मुख्यमंत्री की नजर है। एक साल में बीआरडी को कोई पहचान नहीं पाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद रहे।

इन सुविधाओं का किया लोकार्पण

– 100 बेड अस्पताल के ऊपर द्वितीय तल पर 79 बेड के वार्ड का निर्माण।

– छह मॉड्यूलर ओटी के उच्चीकरण का कार्य। इनमें सर्जरी की तीन, न्यूरो सर्जरी की एक और स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की दो ओटी शामिल।

– वार्ड नंबर 11 नेत्र रोग वार्ड के सुदृढ़ीकरण का कार्य।

– गैस्ट्रो इंट्रोलॉजी विभाग के जीर्णोद्धार का कार्य।

– कार्डियोलॉजी विभाग में छह प्राइवेट वार्ड के जीर्णोद्धार का कार्य।

– 500 किलोवाट सोलर पावर प्लांट की स्थापना का कार्य।

इन योजनाओं का किया शिलान्यास

– लेवर कांप्लेक्स भवन का निर्माण।

– इलेक्ट्रिकल सुरक्षा का कार्य।

– फायर हाईड्रेंट सिस्टम एवं फायर अलार्म सिस्टम की स्थापना का कार्य।

– वार्ड नंबर 1, 2, 4, 8 तथा वार्ड नंबर 1 से 10 की बाहरी दीवारों व ट्रॉमा सेंटर के जीर्णोद्धार का कार्य।

– 125 बेड युक्त रैन बसेरा का निर्माण। 

You May Also Like

English News