सीएम योगी की चेतवानी अगर अपराधियों ने किया अत्याचार तो घरों पर चलेगा बुलडोजर!

इलाहाबाद: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को इलाहाबाद में कड़े शब्दों में अपराधियों को चेतावनी देते हुए इस बात को कहा है कि अगर अपराधी अत्याचार करेंगे तो घर पर बुलडोजर चलवा देंगे। सीएम यहां उन्होंने किसानों को कर्ज माफी सर्टिफिकेट बांटे। इसके साथ ही अर्धकुंभ की 34 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

उन्होंने कहा कि प्रयाग राज मेला प्राधिकरण बनाया जाएगा जोकि संगम नगरी में होने वाले अर्ध कुंभ और अन्य आयोजनों का सफल संचालन करेगा। कानून व्यवस्था पर बोलते हुए उन्होंने कहा कोई अपराधी अगर किसी कार्यकर्ता, बहन-बेटी या कमजोर इंसान पर अत्याचार या हमला करता है तो आरोपी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया जाएगा। बिगड़ी व्यवस्था को सुधारने में थोड़ा समय लगेगा। प्रदेश में सरकार बदल गई है।

सीएम योगी ने परेड मैदान में किसानों को सर्टिफिकेट बांटे। यहां 11585 किसान मौजूद थे। बता दें कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद किसानों की कर्जमाफी का फैसला लिया गया था। उन्होंने का कि इलाहाबाद में मेट्रो चलाने के लिए भी हमारे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रयासरत हैं। उस पर मंथन हो रहा हैए जल्दी ही काम शुरू होगा। इलाहाबाद संगम नगरी है। श्रद्धालुओं की नगरी है। धार्मिकता की नगरी है। पवित्रता की नगरी है। इसलिए इसे अन्य शहरों से भी वायु मार्ग से जोड़ा जाएगा।

यहां के संगम के अलावा श्रृंगवेरपुर धाम चित्रकूट और वाराणसी को एक सर्किट के जरिए आपस में कनेक्ट किया जाएगा। भगवान राम और केवट के मिलन स्थल श्रृंगवेरपुर धाम के विकास के लिए भी सरकार काम कर रही है। मैं भी वहां जाऊंगा और उसको एक आधुनिक पर्यटन के रूप में विकसित कराने की योजना पर काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि अर्धकुंभ 2019 की तैयारियां पूरी ईमानदारी से की जाएं। इसमें प्रशासन खुले हाथ से और दिलो दिमाग से काम करें। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं,विधायकों,सांसदों मंत्रियों और आम जनता से राय लेकर एक ऐसा धार्मिक आयोजन किया जाएए जो विश्व पटल पर प्रयागराज की महिम की अमिट छाप छोड़ जाए।

माघ मेला यहां पर हर वर्ष आयोजित होता है इसलिए यहां माघ मेला प्राधिकरण का गठन किया जा रहा है। ताकि मेले से संबंधित किसी भी कार्य के लिए कहीं भटकना ना पड़े।

loading...

You May Also Like

English News