सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिपण्णी करने से बचें वरना ये होगा अंजाम

सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिपण्णी करने से बचें वरना अच्छा अंजाम आपका भी नहीं होगा. सीएम के खिलाफ लोगों ने अपनी नाराजगी को जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू तो कर दिया है लेकिन लगातार उन्हें ये परिणाम भुगतना पड़ रहा है.

 

राजधानी में अभी तक योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में हजरतगंज और गोमतीनगर थाने में दो एफआईआर हो चुकी हैं। इस बीच हिंदू युवा वाहिनी के एक कार्यकर्ता ने रामचंद्र मौर्य नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एक और एफआईआर दर्ज करायी है। फेसबुक यूजर रामचंद्र मौर्य पर सीएम योगी के खिलाफ फेसबुक पर अश्लील पोस्ट करने का आरोप लगा है।
काकोरी के खालिसपुर गांव में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता धीरेन्द्र कुमार मौर्य अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका कहना है कि फेसबुक पर धीरेन्द्र कुमार मौर्य के नाम से उनकी एक आईडी है। 24 मार्च की शाम रामचंद्र मौर्य नाम की एक फेसबुक आईडी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बहेद आपत्तिजनक पोस्ट को अपलोड किया गया। धीरेन्द्र कुमार ने जब सीएम के खिलाफ पोस्ट किया गया एक कमेंट देखा तो उन्होंने इस बात की शिकायत पुलिस के अधिकारियों से की। इसके बाद इस मामले में धीरेन्द्र कुमार की शिकायत पर हजरतगंज कोतवाली में रामचंद्र मौर्य के खिलाफ 505 2 और 66 आईटी एक्ट की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। अब इस मामले में साइबर क्राइम सेल रामचंद्र मौर्य नाम के फेसबुक यूजर के बारे में पता लगा रही है।
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियां अब तक की जा चुकी हैं। आईये हम आपको कुछ ऐस आपित्तजनक पोस्ट के बारे में बताते हैं, जो हाल के ही दिनों में सीएम के लिए किये गये।
1- सीएम योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने वालों जो शख्स इस समय चर्चाओं में बने हुए हैं वो कोरियोग्राफर फराह खान के पति शिरीष कुंदरा हैं। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर ट्वीट करके नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अगर किसी गुंडे को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है तो दाउद इब्राहिम को सीबीआई निदेशक और विजय माल्या को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का गवर्नर बना देना चाहिए। इस अभद्र टिप्पणी करने पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिरीष कुंदरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।
2-मेरठ में एक समुदाय के युवक ने सीएम आदित्यनाथ योगी के खिलाफ बुधवार की रात व्हॉट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इसके बाद उसके खिलाफ मेरठ में एफआईआर दर्ज की गयी।
दिल्ली के झाझर रोड पर जन सुविधा केंद्र चलाने वाले एक व्यक्ति ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के फोटो को एक अश्लील फोटो के साथ जोड़कर उसे पोस्ट कर दिया। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर नोएडा के दनकौर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी राहत खान को गिरफ्तार कर लिया।
3- बंगलूरू की एक महिला के खिलाफ उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। महिला ने टिप्पणी के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल किया है।
4- कासगंज जनपद से अभद्र टिप्पणी के साथ सीएम योगी की फोटो लगाकर फेसबुक पर डालने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गि रफ्तार किया। फेसबुक पर अंसारी फाजिल के नाम के अकाउंट पर यह पोस्ट पड़ी हुई थी।पुलिस टीम ने फाजिल को हिरासत में ले लिया है।
5- यूपी के गोंडा से सोशल मीडिया पर सीएम आदित्यनाथ के खिलाफ समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी सहित अन्य तीन लोगों ने अभद्र टिप्पणी की थी।
6- गोमतीनगर के रहने वाले अमित तिवारी ने राघवन राजपूत नाम के एक युवक के खिलाफ सीएम की फर्जी फोटो को एक अभिनेत्री के साथ सोशल साइट पर अपलोड करने के संबंध में गोमतीनगर थाने में आईटी एक्ट की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

You May Also Like

English News