ब्रेकिंग न्यूज़: सीएम योगी ने यूपी को दिया अब तक का सबसे बड़ा तोहफ़ा, ख़ुशी से झूम उठे लोग…

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अपने कड़े और बड़े फैसलों के चलते अखबारों और न्यूज चैनलों में छाए हुए हैं। योगी ने अपने वादे के मुताबिक अपनी पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ कर गरीबों को एक बड़ी राहत दी। वहीं गुरुवार देर रात योगी फिर से एक्शन में दिखे। योगी रात लगभग 1 बजे तक अधिकारियों से प्रेजेंटेशन लेते रहे। योगी ने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में कई अहम फैसले लिए, उनमें से ये तीन फैसले काफी महत्वपूर्ण हैं।

अभी अभी: इस महिला ने पीएम मोदी को दी सबसे गंदी गाली, चारो तरफ़ मचा हाहाकार…24 घंटे बिजली
चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार अखिलेश यादव पर 24 घंटे बिजली को लेकर निशाना साधा था, अब योगी सरकार राज्य में 24 घंटे बिजली देने के लिए पूरी जान लगा रही है। योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया है कि आने वाली 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी जबकि तहसील और गांव में भी 18 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके मद्देनजर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मंत्री श्रीकांत शर्मा में की बैठक भी होगी, जिसमें 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी।

अभी अभी: CM योगी ने हिंदूओं के लिए लिया बड़ा फैसला विपक्ष हुआ हैरान

समाजवादी’ शब्द हटेगा
पिछली सरकार में अधिकतर योजनाओं की शुरुआत में ‘समाजवादी’ शब्द जोड़ा गया था, जैसे कि समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी एंबुलेंस सेवा, समाजवादी स्मार्ट फोन योजना लेकिन योगी सरकार ने सभी योजनाओं से ‘समाजवादी’ शब्द को हटाने का फैसला किया है। सभी योजनाओं में समाजवादी की जगह मुख्यमंत्री शब्द जोड़ा जाएगा।

अभी-अभी: योगी सरकार का बड़ा एलान अब बेरोजगार नहीं बैठेंगे UP के युवा

पश्चिमी यूपी को एयरपोर्ट
पिछले काफी लंबे समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक एयरपोर्ट की मांग काफी हो रही थी। मायावती सरकार ने जेवर में एयरपोर्ट को मंजूरी दी थी लेकिन अखिलेश यादव की सरकार आगरा में एयरपोर्ट बनाना चाहती थी, अब योगी सरकार ने जेवर में एयरपोर्ट बनाने पर दोबारा विचार किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जेवर में जल्द ही एयरपोर्ट बनाने को लेकर ऐलान हो सकता है। जेवर नोएडा के पास है, जो कि केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का संसदीय क्षेत्र है और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का विधानसभा क्षेत्र भी है।

यूपी में गुजरात मॉडल
राज्य कारोबार को बढ़ाने के लिए यूपी सरकार अब गुजरात मॉडल को अपना सकती है। इसके तहत योगी सरकार ऑनलाइन एप भी शुरू कर सकती है। योगी ने इसके तहत बैठक में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं, इसमें बुंदेलखंड के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा। गौरतलब है कि सीएम योगी 3 अप्रैल से लगातार सभी विभागों की प्रेजेंटेशन ले रहे हैं, इसमें वह भाजपा के घोषणापत्र के मुताबिक सभी अधिकारियों से उनका एक्शन प्लॉन मांग रहे हैं। अब योगी सरकार की अगली कैबिनेट बैठक 11 अप्रैल को होगी

You May Also Like

English News