सीएम योगी लखनऊ को साफ करने के लिए खुद सड़क पर लगाई झाड़ू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लखनऊ के बालू अड्डा इलाके में शनिवार सुबह श्रमदान करने पहुँचे। उन्होंने यहाँ खुद झाड़ू लगाई और 20 मिनट रुके। उनके साथ मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। सीएम के आने से पहले एसएसपी ने इलाके का निरीक्षण किया।
योगी ने राममोहन बाग में झाड़ू लगाई वहीं एक पब्ल‌िक ट्वायलेट में जाकर सफाई कर्म‌ियों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा क‌ि सफाई के ल‌िए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है, मल‌‌िन बस्त‌ियों में जाकर वहां लोगों को जागरूक करेंगे। योगी ने कहा, 2 अक्टूबर 2018 तक यूपी के सभी जनपद खुले में शौंच से मुक्त होंगे। उन्होंने कहा क‌ि स्वच्छ भारत अ‌भ‌ियान को सर्वे में अगली जो ल‌िस्ट आएगी उसमें 100 में 50 स्वच्छ शहर यूपी के होंगे।
बता दे की स्वच्छता सर्वे में 50 सबसे ज्यादा गंदे शहरों में 25 यूपी के शहर थे जिसमें गोंडा गंदगी के मामले में टॉप पर है। योगी ने इस बात को लेकर चिंता जताई थी और कहा था की ये आंकड़े पिछली सर्कार के वक़्त लिए गए होंगे। बता दें कि योगी शुरू से ही सफाई को प्राथमिकता देने की बात करते चले आ रहे हैं।

एनेक्सी के पहले दौरे पर वह गन्दगी देख कर भड़क गए थे और सरकरी दफ्तरों में पानमसाला और  बंद करने का आदेश दे दिया था। उसके बाद सभी दफ्तरों में एक दिन सफाई के लिए श्रमदान का निर्देश भी जारी किया गया था। कई नेताओं सहित उस वक़्त लखनऊ की एसएसपी रहीं मंज़िल सैनी ने भी झाड़ू लगाकर श्रमदान किया था।

 
 

You May Also Like

English News